comscore MWC 2018: सैमसंग Galaxy S9, Moto G6, Nokia 8 Sirroco के साथ और भी स्मार्टफोन हो सकते हैं लॉन्च | BGR India
News

MWC 2018: सैमसंग Galaxy S9, Moto G6, Nokia 8 Sirroco के साथ और भी स्मार्टफोन हो सकते हैं लॉन्च

आइए जानते हैं MWC 2018 कौन से स्मार्टफोन बाजार में दस्तक दे सकते हैं।

  • Updated: February 15, 2022 5:01 PM IST


मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2018) 26 फरवरी को शुरू हो जाएगा और 1 मार्च तक चलेगा। चार दिवसीय तकनीकी शो के दौरान वैश्विक मोबाइल ब्रांड अपने आगामी हार्डवेयर का प्रदर्शन करेंगे। जैसे कि सैमसंग, नोकिया, और एलजी अपने यूजर्स के लिए नए डिवाइस व हार्डवेयर पेश कर सकते हैं। जिनको लेकर काफी चर्चाएं सामने आ चुकी हैं। इसके अलावा और भी इस शो में दस्तक देने को तैयार हैं। Also Read - Nokia भारत में लॉन्च करेगी सस्ते 5G स्मार्टफोन, जानिए क्या है पूरा प्लान

Also Read - Nokia 1.4, Nokia 6.4 5G और Nokia 7.4 5G जल्द होंगे लॉन्च, सामने आए फीचर्स

उम्मीद की जा रही है कि MWC 2018 में 18:9 aspect ratio डिसप्ले ट्रेंड में रहेगा। वहीं आने वाले स्मार्टफोन में narrow-bezel​ डिसप्ले होगा। इसके अलावा इस साल आने वाले स्मार्टफोन में कैमरे पर अधिक फोकस होगा, artificial intelligence (AI) को प्रमुखता मिलेगी। आइए जानते हैं MWC 2018 में कौन से स्मार्टफोन यूजर्स का ध्यान आ​कर्षित कर सकते हैं। Also Read - In Pics: Samsung Galaxy S Series में पिछले 10 साल में लॉन्च हुए ये स्मार्टफोन

सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+

सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ में कंपनी अपने पिछले डिजाइन को बरकरार रखेगी, यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट पर पेश होंगे और दोनों स्मार्टफोन में कैमरे की क्षमता के लिए एक असामान्य ‘variable aperture’ होगा जो कि प्रकाश की स्थिति के बावजूद बेहतर परिणाम देने में सक्षम होगा। सैमसंग Galaxy S9 में सिंगल रियर कैमरा होगा, वहीं सैमसंग Galaxy S9+ में डुअल रियर कैमअप सेटअप देखने को मिलेगा।

सोनी Xperia XZ Pro और Xperia XZ2

सोनी Xperia XZ Pro स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट पर पेश होगा और इसमें 4K OLED डिसप्ले होगा। इस स्मार्टफोन में 18-मेगापिक्सल और 12-मेगापिक्सल का ​डुअल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है। सोनी इस इवेंट में एक और स्मार्टफोन Xperia XZ2 को भी लॉन्च कर सकती है। लीक रेंडर के अनुसार इस फोन में फुल स्क्रीन डिसप्ले, डुअल रियर कैमरा, बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध होंगे।

असूस Zenfone 5 सीरीज

सामने आए रेंडर्स के अनुसार असूस इस इवेंट में Zenfone 5 सीरीज को पेश करेगी जिसमें 18:9 डिसप्ले और डुअल कैमरा होगा। वहीं इसमें नया चिपसेट उपयोग किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट उपलब्ध होगा। यह कंपनी का मिड रेंज स्मार्टफोन हो सकता है। अन्य लीक खबरों के अनुसार यह एंड्राइड 8.0 Oreo आधारित डुअल सिम सपोर्ट वाला स्मार्टफोन होगा।

Nokia 7 Plus

Nokia 7 के साथ ही इसका Plus संस्करण की इस महीने के अंत में टेक शो दिखाई देने की संभावना है। Nokia 7 Plus में 6-इंच का पूर्ण एचडी+ डिसप्ले के साथ 18: 9 aspect ratio होगा। इसके क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एसओसी पर चलाने की संभावना है, और 2X optical zoom और Bothie mode के सपोर्ट के साथ 12-मेगापिक्सल और 13-मेगापिक्सल सेंसर के दोहरे कैमरा सेटअप का दावा किया है।

HTC Breeze

MWC 2018 में एचटीसी भी एक नया स्मार्टफोन HTC Breeze पेश कर सकती है। जो कि कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन होगा। इसके बारे में सामने आई जानकारियों के अनुसार इसमें 5.5-इंच का डिसप्ले और 18:9 aspect ratio रेशियो होगा। मीडियाटेक चिपसेट पर आधारित इस फोन में 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज हो सकती है।

Xiaomi Mi MIX 2s

Xiaomi Mi MIX 2s स्मार्टफोन कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का उपयोग किया गया है। उम्मीद है कि इसमें सोनी का IMX363 sensor होगा और इसमें व्यक्तिगत पिक्सल, तेज डुअल पिक्सल ऑटो-फोकसिंग और बेहतर नाइट टाइम की शूटिंग क्षमताएं होंगी।

Moto G6, Moto G6 Plus और Moto G6 Play

मोटोरोला द्वारा MWC 2018 इवेंट में नई G सीरीज पेश ​की जाएगी। जिसमें Moto G6, Moto G6 Plus और Moto G6 Play शामिल हैं। तीनों मॉडल में डिसप्ले साइज और फीचर्स में थोड़ी भिन्नता होगा। इसके अलावा कंपनी एक चौथा हेंडसेट Moto X5 भी पेश कर सकती है। जिसका ​डिजाइन iPhone X के समान हो सकता है। इसके बैक पैनल में डुअल कैमरा होने की संभावना है।

Nokia 8 Sirroco

Nokia 8 Sirroco स्मार्टफोन कीमत के मामले में अपने वेरियंट के बराबर होने की संभावना है। प्रीमियम स्मार्टफोन में 5.5—इंच, क्वाड एचडी रेज़ोल्यूशन 3 डी कांच ओएलईडी डिसपले और नवीनतम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 एसओसी होने की संभावना है। अन्य फीचर्स में एक ZEISS संचालित डुअल-कैमरा सेटअप और एक waterproof और dustproof chassis शामिल हैं।

Xiaomi Mi 6X

Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन में कंपनी अपने Surge S2 chipset और ग्राफिक्स के लिए Mali-G71 MP8 का उपयोग कर सकती हैै। उम्मीद है कि इस फोन में 5.7-इंच या 5.9-इंच का डिसप्ले होगा। जो कि फुल एचडी+ रेजल्यूशन को सपोर्ट करेगा।

ZTE Blade V9

इस स्मार्टफोन के CES 2018 में लॉन्च होने की उम्मीद थी किंतु वहां इसे लॉन्च नहीं किया गया और अब कंपनी इसे MWC 2018 में पेश करेगा। इसमें 18:9 डिसप्ले और डुअल कैमरा होगा। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर और एंड्राइड Oreo पर पेश होगा।

  • Published Date: February 9, 2018 3:40 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:01 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.