comscore
News

2 हजार रुपये से कम कीमत में ये हैं पांच बेस्ट ईयरफोन

नीचे दी गई लिस्ट में 2,000 से कम कीमत के पांच बेस्ट ईयरफोन के बारे में बाताया गया है।

OnePlus Type-C Bullets

पिछले दो सालों में हमने ना केवल स्मार्टफोन में बल्कि ईयरफोन के डिजाइन और फंगशनेलिटी में भी काफी बदलाव देखे हैं। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लेकर पोर्टेबल और मजबूत डिजाइन तक ईयरफोन ने हर मामले में काफी प्रोग्रेस की है। अब कंपनियां हर तरह के लोगों के लिए ईयरफोन डिजाइन करती है। फिटनेस पर फोकस करने वाले लोगों के लिए स्पोर्ट्स डिजाइन के ईयरफोन आते हैं या अपना पूरा दिन ईयरफोन लगा कर काटने वाले लोगों के लिए स्पेशल तौर पर डिजाइन किए ईयरफोन आते हैं। ऐसे में कई बार ग्राहक के लिए उसके लाइफस्टाइल के हिसाब से ईयरफोन चुनना मुश्किल हो जाता है। इसी समस्यां को दूर करने के लिए हम आपके लिए यह लिस्ट लेकर आए हैं, जहां 2,000 से कम कीमत तक के पांच बेस्ट ईयरफोन के बारे में बाताया गया है।

Realme buds wired headset with mic (499 रुपये)

Realme ने हाल ही में Realme Buds नाम से कंपनी के पहले ईयरफोन को लॉन्च किया था। इसकी कीमत 499 रुपये है और कंपनी का दावा है कि यह 160 प्रतिशत ज्यादा तेज और डीप बेस (Bass)आउटपुट दोता है। Mi ईयरफोन के जैसे ही Realme Buds में भी Kevlar finish दिया गया है, जो इसे मजबूत बनाता है। यह तीन बटन वाले रिमोट के साथ आता है। इसके मिडल बटन को दवा कर गूगल असिस्टेंट को भी एक्टिवेट किया जा सकता है। ईयरफोन 11mm के ड्राइवर के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 20Hz-20,000kHz का फ्रिक्वेंसी आउटपुट है, जो 160db तक का साउंट आउटपुट प्रड्यूस करता है।

शाओमी Mi earphones with mic (699 रुपये)

लिस्ट में अगला नंबर Mi Earphones का है, जो Kevlar फाइबर केबल के साथ आता इसमें एक डायनामिक बेस और मेटल साउंट चेंबर है। शाओमी का कहना है कि इस ईयरफोन के ऊपर 700 से ज्यादा रिलायबिलिटी टेस्ट किए गए हैं। इस ईयरफोन में वायर्ड रिमोट है, जिससे कॉल कट/आंसर और वॉल्यूम कंट्रोल कर सकते हैं।

JBL C100SI with mic (699 रुपये)

लिस्ट में अगला नंबर JBL C100SI का आता है। JBL अपने बेहतरीन ऑडियो प्रोडक्ट्स लाइनअप के लिए जाना जाता है। C110SI कंपनी का बेहतरीन बजट ईयरफोन है। ईयरफोन में 9mm ड्रॉइवर है। ईयरफोन बेहतरीन बेस और डीसेंट हाई और मिड्स के साथ आता है। इस ईयरफोन में भी इन-लाइन रिमोट कंट्रोल है, जिससे कॉल और ऑडियो प्लेलिस्ट को कंट्रोल किया जा सकता है।

OnePlus Type-C Bullets ईयरफोन (1,490 रुपये)

वनप्लस ना केवल अपने फ्लैगशिप किलर स्मार्टफोन्स के लिए जाना जाता है, बल्कि अपने बुलेट ईयरफोन्स के लिए भी जाना जाता है। कंपनी ने पिछले साल अपना टाइप-C ईयरफोन लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 1,490 रुपये है। यह ईयरफोन इस सेमगमेंट में बेस्ट ऑडियो क्वॉलिटी के साथ आता है। ईयरफोन इस रेंज के दूसरे ईयरफोन के मुकाबले प्रीमियम ऑडियो आउटपुट देता है। इसमें प्रोफेशनल DAC भी दिया गया है, जो बेहतरीन डायनामिक रेंज और हाई सिगन्ल-टू-नॉइस देता है।

सोनी MDR-AS410AP एक्टिव स्पोर्ट्स हैडफोन (1,799 रुपये)

नाम से पता चलता है कि यह हैडफोन स्पोर्ट्स लवर्स के लिए बनाया गया है। एक्टिव स्पोर्ट्स हैडफोन स्पोर्ट्स एक्टिविटी के लिए बेस्ट हैडफोन है। ईयरफोन स्प्लैश और स्वेट प्रूफ है। इसमें 9mm का डायनामिक ड्रॉइवर है, जिसका फ्रीक्वेंसी रेट 5Hz-24,000Hz है। इसमें बिल्ट-इन माइक भी दिया गया है।

  • Published Date: March 11, 2019 4:14 PM IST