comscore
News

Infinix Note 5 Stylus रिव्यू: वजन में थोड़ा भारी; परफॉर्मेंस में शानदार है ये फोन, X-pen है बड़ी खूबी

जरूरी नहीं Infinix Note 5 Stylus फोन आपको पूरी तरह से इंप्रेश कर दे, लेकिन कम कीमत में कैमरा क्वालिटी, अट्रैक्टिव कलर, खूबसूरत स्क्रीन और X-pen दिल जरूर जीत लेगा।

Infinix Note 2

Image Credit: Bodhisatwa Ray


फोन :           Infinix Note 5 Stylus
कीमत:          15,999 रुपए
रेटिंग :            4

फीचर्स
-मीडियाटेक Helio P23  ऑक्टा कोर
-4 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज
– हाईब्रिड स्लॉट से स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है
– 5.93 इंच की FHD+ IPS LCD  डिस्प्ले
– 2160 x 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन
– रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल, फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल
– बैटरी क्षमता 4,000mAh

Image Credit: Bodhisatwa Ray

फोन की सबसे अच्छी खासियत: X-pen
Infinix Note 5 Stylus स्मार्टफोन में जो सबसे अच्छी बात है वो है इसका X-pen। X-pen के जरिए आप अपने जरूरी नोट्स बना सकते हैं। इसे आप फोन के इंटरफेस को नेवीगेट करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। कीबोर्ड चला सकते हैं। ड्रॉइंग कर सकते हैं और कुछ जरूरी नोट्स बना सकते हैं….इतना ही नहीं  X-pen इतने काम का है कि आप इससे आसानी से स्क्रीन शॉट्स भी ले सकते हैं।

यकीन मानिए जब आप एक्स-पेन को इस फोन में चलाएंगे तो आपको जरूर आनंद आएगा।

यह बहुत स्मूथ होने के साथ ही सुविधाजनक भी है और आपके हाथों के लिए आरामदायक भी है । आप स्क्रीन ऑफ के साथ ही X-pen को बाहर निकाल कर फौरन अपने नोट्स को सेव कर सकते हैं।

एक कमी जो खटकती है…
अगर किमत के हिसाब से देखें तो इस फोन में P23 प्रोसेसर बहुत खटकता है। 15,999 रुपए की कीमत में कंपनी ने फोन में मीडियाटेक Helio P23  ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया है…जो कि खटकता है।

Image Credit: Bodhisatwa Ray

कम कीमत में बेहतरीन है ये स्मार्टफोन
जरूरी नहीं है कि Infinix Note 5 Stylus स्मार्टफोन आपको पूरी तरह से इंप्रेश कर दे, लेकिन कम कीमत में कैमरा क्वालिटी, अट्रैक्टिव कलर, बेहतरीन और खूबसूरत स्क्रीन और X-pen, इन खूबियों के साथ इस फोन को आकर्षक और खरीदे जाने योग्य कहा जा सकता है। इस स्मार्टफोन में आपको बैक में फास्ट फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल रहा है। इसके अलावा LED फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा..जो कि फोटोग्राफी के लिहाज से अच्छा ऑप्शन है।

Image Credit: Bodhisatwa Ray

फोन का कैमरा कई मॉड्स ऑफर करता है। इनमें प्रो, पैनोरमा, नाइट, टाइम लैप्स, ब्यूटी और पोट्रेट शामिल हैं। कैमरे का साथ ही गूगल लेंस जुड़ा हुआ है। वीडियो के लिहाज से देखें तो इसमें स्टैबलाइजेशन फीचर नहीं है…। P23 प्रोसेसर के साथ इस फोन की परफॉर्मेंस अच्छी है, लेकिन इसे आप बेहतरीन नहीं कह सकते हैं। फोन की बैटरी लाइफ अच्छी है। आप इसे खूब यूज करेंगे तब भी दिनभर में इसकी बैटरी खत्म नहीं होगी…तो बैटरी कैपिसिटी के लिहाज से यह स्मार्टफोन दमदार है और अच्छा ऑप्शन है। क्विक चार्ज के लिए इसेमं 18 वॉट चार्जर ऑप्शन है।

Image Credit: Bodhisatwa Ray

इन सब खूबियों के अलावा यह फोन एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। इसमें XNote एप दिया गया है। इसके जरिए आप अपने सभी नोट्स को क्रिएट और स्टोर कर सकते हैं। इसके अलावा स्क्रीन ऑफ मेमो भी इस फोन की खूबी है।

आगे के रिव्यू से पहले इनफिनिक्स कंपनी के बारे में जान लेते हैं…
इनफिनिक्स हॉन्गकॉन्ग बेस्ड स्मार्टफोन कंपनी है। यह कंपनी ऐसे स्मार्टफोन बनाती है जो कि एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। कंपनी की स्थापना 2013 में हुई थी। कंपनी का दावा है कि इसके 60 से ज्यादा देशों में सहायक कंपनियां हैं। 

Infinix Note 5 Stylus भारत में कंपनी का दूसरा एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन है…
इनफिनिक्स भारत में अपना पहला एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन इसी साल अगस्त में लाई थी। यह Infinix Note 5 था। अब इसके बाद Infinix Note 5 Stylus भारत में कंपनी का दूसरा एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन है। इस फोन में सैमसंग के नोट सीरीज की तरह स्टाइलिश  stylus है। यही इसकी सबसे बड़ी खूबी भी है… यह स्मार्टफोन भारत में दो कलर वेरिएंट रेड और ब्लू में पेश किया गया है। इसकी बिक्री 4 दिसंबर से शुरू हो चुकी है। यह फोन ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव है।

Image Credit: Bodhisatwa Ray

डिजाइन, डिस्प्ले, परफॉर्मेंस और बैटरी
Infinix Note 5 Stylus स्मार्टफोन में मेटल यूनिबॉडी दी गई है, जो कि हाथों के लिए आरामदायक है। फोन के बैक पैनल में मेट फिनिश है, जो कि फोन को प्रीमियम लुक देता है। फोन का डिजाइन आकर्षक है। हालांकि, फोन का वजन थोड़ा भारी है, जो कि हाथों के लिए थोड़ा कष्टदायी हो सकता है।

Infinix Note 5 Stylus स्मार्टफोन में 5.93 इंच की फुलव्यू डिस्प्ले दी गई है। इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। फोन का रिजॉल्यूशन 1080×2160 पिक्सल है। इस फोन में MediaTek P23 Octa Core 64 bit प्रोसेसर दिया गया है। फोन 4 जीबी रैम व 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है जो कि AI पावर मैनेजमेंट के साथ आती है।

Image Credit: Bodhisatwa Ray

दिया गया है आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्ड कैमरा
इस स्मार्टफोन में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्ड कैमरा दिया गया है। फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस फीचर के साथ दिया गया है। सेल्फी के लिए भी फोन में 16 मेगापिक्सल कैमरा है। सेल्फी ऑप्शन के लिए फोन में सॉफ्टलाइट फ्लैश,  AI bokeh,AI beauty, wideselfie और time-lapse फीचर दिए गए हैं।

You Might be Interested

Infinix Note 5 Stylus

15999

Android 8.1 Oreo
MediaTek Helio P23 SoC
16MP
  • Published Date: December 11, 2018 3:28 PM IST
  • Updated Date: December 11, 2018 3:47 PM IST