comscore InFocus Vision 3 को टक्कर देंगे शाओमी Redmi Y1 Lite और माइक्रोमैक्स Canvas Infinity, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स | BGR India
News

InFocus Vision 3 को टक्कर देंगे शाओमी Redmi Y1 Lite और माइक्रोमैक्स Canvas Infinity, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

यहां जानें कि कैसे InFocus Vision 3 अपने प्रतिस्पर्धी स्मार्टफोन के खिलाफ कहां खड़ा होता है।

  • Updated: February 15, 2022 4:52 PM IST
Infocus-Vision-3-display-main

InFocus भी साल के आखिर में 18:9 एस्पेक्ट रेशियो डिसप्ले वाले स्मार्टफोन उपलब्ध कराने वाली कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो गई है। इतना ही नहीं अब तक भारतीय मार्केट में मौजूद 18:9 एस्पेक्ट रेशियो डिसप्ले वाले स्मार्टफोन की कीमत से अलग InFocus ने अपने नए फोन की कीमत काफी कम रखी है। कंपनी ने Vision 3 को महज 6,999 रुपए में पेश किया है और इसे एक्सक्लूसिव अमेजन इंडिया पर 20 दिंसबर को सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। Also Read - Redmi Y1 और Y1 Lite को मिली नई MIUI 10 स्टेबल अपडेट, ऐसे करें डाउनलोड

Also Read - 7 हजार से कम में आते हैं ये बेस्ट स्मार्टफोन

InFocus Vision 3 बजट कैटगरी में आने के बाद भी काफी कुछ ऑफर कर रहा है जो इस फोन के लिए अच्छा साबित हो सकता है। आइए जानते हैं कि मार्केट में पहले से मौजूद स्मार्टफोन से कितना बेहतर और अलग है Vision 3 स्मार्टफोन। Also Read - इनफोकस विजन 3 प्रो : बढ़िया बैटरी बैकअप, बड़ा डिस्प्ले और ज्यादा स्टोरेज

कीमत और उपलब्धता

InFocus Vision 3 की कीमत 6,999 रुपए और यह केवल एक ही स्टोरेज वेरिएंट ऑप्शन में आता है। फोन में 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस हैंडसेट को एक्सक्लूसिव अमेजन इंडिया पर 20 दिसंबर को सेल के लिए पेश किया जाएगा। हैंडसेट को फिलहाल गोल्ड कलर में पेश किा जाएगा और बाद में ब्लैक कलर में उपभोक्ताओं के लिए पेश किया जाएगा।

अगर बात करें InFocus Vision 3 को टक्कर देने वाले फोन की तो शाओमी Redmi Y1 Lite से इसे टक्कर मिल सकती है। इस फोन की कीमत भी 6,999 रुपए है और यह 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन mi.com और अमेजन इंडिया पर फ्लैश सेल में उपलब्ध होता है।

माइक्रोमैक्स Canvas Infinity की बात करें तो इस फोन से भी Vision 3 को टक्कर मिल सकती है। Canvas Infinity की कीमत 9,999 रुपए है। वहीं, यह भी एक ही स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है। इसमें 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज दी गई है और यह अमेजन इंडिया पर उपलब्ध है।

डिसप्ले और डिजाइन

InFocus Vision 3 में मॉर्डन डिजाइन मेटल यूनिबॉडी चैसिस और 18: 9 एस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। इसका डिसप्ले 5.7-इंच (1440×720) पिक्सल के साथ आता है। वहीं, फ्रंट में सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। बैक में डुअल कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश, स्पीकर और कंपनी की ब्रांडिंग के साथ आता है।

माइक्रोमैक्स Canvas Infinity का डिजाइन भी काफी हद तक इसके जैसा है। इसमें 5.7-इंच HD+ डिसप्ले है। फोन में रियर पर सिंगल कैमरा सेटफ, फिंगरप्रिंट सेंसर और माइक्रोमैक्स का लोगो है। Canvas Infinity मेटल बैक और रियर माउंटेड स्पीकर सेटअप को सपोर्ट करता है।

दूसरी ओर शाओमी के Redmi Y1 Lite डिजाइन के मामले में पिछे छूटता दिखाई देता है। इसमें 5.5-इंच HD डिसप्ले 16:9 एस्पेक्ट रेशियो है। फोन में दिया गए बेजल InFocus Vision 3 और माइक्रोमैक्स Canvas Infinity से बड़े हैं। इसके अलावा इस फोन में भी सिंगल कैमरा दिया गया है।

परफॉर्मेंस

InFocus ने अपने फोन में मीडियाटेक MT6735 चिपसेट का इस्तेमाल किया है। वहीं, दूसरी कंपनी के फोन में स्नैपड्रैगन चिपसेट है। वहीं, Vision 3 में 2जीबी रैम और 16जीबी स्टोरेज दी गई है। शाओमी Redmi Y1 Lite और माइक्रोमैक्स Canvas Infinity में स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर है। इसके अलावा तीनों डिवाइस कस्टमाइज एंड्राइड 7.0 नौगट वर्जन पर काम करते हैं। InFocus Vision 3 स्मार्टफोन SmileUX बेस्ड एंड्राइड 7.0 नौगट, Redmi Y1 Lite स्मार्टफोन MIUI 9 बेस्ड नौगट और Canvas Infinity नियर स्टॉक एक्सपीरियंस के साथ एंड्राइड 7.1.2 नौगट पर काम करता है।

कैमरा

InFocus Vision 3 में डुअल कैमरा दिया गया है। इसमें 13-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और 5-मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर है। साथ ही इसमें पोर्ट्रेट मोड जैसे फीचर्स दिए गए है। रियर कैमरा 4:3 में डिफॉल्ट रूप से शूट करता है, लेकिन कैमरा सॉफ्टवेयर में 2:1 पिक्चर शूट करने का ऑप्शन हैं। फोटोग्राफी के लिए फोन में रियर कैमरे पर डुअलफी फीचर दिया गया है जो कि Nokia 8 में मौजूद Bothie की तरह है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें beautification मोड और पोर्ट्रेट मोड दिया गया है।

दूसरी ओर Redmi Y1 Lite और माइक्रोमैक्स Canvas Infinity में सिंगल 13-मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। लेकिन, इनमें एक्सट्रा फीचर्स नहीं हैं। वहीं, Canvas Infinity में मौजूद 16-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा Vision 3 और Redmi Y1 Lite के क्रमश: 8-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल सेल्फी शूटर से अच्छा है।

बैटरी और कनेक्टिविटी

InFocus Vision 3 पावर बैकअप के लिए 4,000mAh की बैटरी दी है जो कि नॉर्मल यूज में दो दिन चलेगी। दूसरी ओर Redmi Y1 Lite और Canvas Infinity में 3,000mAh की बैटरी दी गई है। तीनों ही स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ, 4G एलटीई और डुअल-सिम सपोर्ट दिया गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 19, 2017 5:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:52 PM IST


You Might be Interested

Xiaomi Redmi Y1 Lite

6999

Buy Now
Android 7.1.1 Nougat with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 425 Quad-Core Processor
13 MP with PDAF
InFocus Vision 3

6999

Android 7.0 Nougat with SmileUX
MediaTek MT6735 Quad-Core 1.3GHz Processor
13MP + 5MP dual camera

new arrivals in india