comscore Interview: बड़े डिस्प्ले वाले फैबलेट पर फोकस करता रहेगा Alcatel | BGR India
News

Interview: बड़े डिस्प्ले वाले फैबलेट पर फोकस करता रहेगा Alcatel

इंटरव्यू के दौरान कंपनी के ग्लोबल मार्केटिंग डायरेक्टर ने बड़ी डिस्प्ले के साथ कंपनी की फ्यूचर स्ट्रैटेजी के बारे में बताया।

alcatel-3v-main

फ्रांस ब्रांड अल्काटेल (Alcatel) धीरे-धीरे भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अपनी मौजूदगी बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। कंपनी का फोकस भारतीय मार्केट में बड़े डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन को आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ पेश करने पर है। कंपनी अपने स्मार्टफोन और फैबलेट में वह सभी फीचर्स देने की कोशिश कर रही है जो आज मोबाइल मार्केट में ट्रेंड कर रहे हैं।

कंपनी के ग्लोबल मार्केटिंग डायरेक्टर STEFAN STREIT और रीजनल डायरेक्टर प्रवीण वलेचा ने BGR INDIA के अंकित शर्मा को दिए गए इंटरव्यू में यह बात कही। पेश है इंटरव्यू के अंश…

कंपनी बड़े डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पर फोकस कर रही है। इसकी पीछे क्या वजह है?

प्रवीण वलेचा: आज लोग अपना आधे से ज्यादा समय स्मार्टफोन पर बिताते हैं। इसलिए हम लोगों को स्मार्टफोन के साथ बड़ी स्क्रीन देकर फैबलेट का भी अनुभव दे रहे हैं, जिससे उन्हें वीडियो, या फिर ई-बुक रीड करने में कोई परेशानी न हो। साथ ही हम अपने स्मार्टफोन में वह सभी फीचर्स देने की कोशिश कर रहे हैं जो आज मोबाइल मार्केट का ट्रेंड है। फिर चाहे बात फुल डिस्प्ले की हो या फिर फेस अनलॉक की। इसके साथ ही हम कोशिश करते हैं कि अपने प्रॉडक्ट्स को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सके। इसलिए हम अपने डिवाइस को अफोर्डेबल बनाने के साथ वैल्यू फॉर मनी के फंडे को भी ध्यान में रखते हैं।

कंपनी को बिक्री के मामले में Alcatel 3V फैबलेट से क्या उम्मीदेें हैं?

STEFAN STREIT: हमने इस प्रॉडक्ट को खास तौर पर युवाओं को देखते हुए तैयार किया है। हमें उम्मीद है कि मार्केट में इस डिवाइस को अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा। जहां तक इस डिवाइस की बिक्री का मामला है तो हमें उम्मीद है कि अगले तीन महीनों में हम इस स्मार्टफोन की 1 लाख यूनिट और दीवाली तक कुल 2 लाख यूनिट्स की सेल कर लेंगे।

अभी टैबलेट और स्मार्टफोन में कंपनी का मार्केट शेयर कितना है?

प्रवीण वलेचा: स्मार्टफोन में अभी हमारा मार्केट शेयर 1% के करीब है। लेकिन हम इसे धीरे-धीरे इसे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। हम आने वाले समय में कुछ और डिवाइस लॉन्च करेंगे। वहीं, टैबलेट में हमारा मार्केट शेयर 10% से कुछ ऊपर है।

क्या आने वाले समय में कंपनी अपने मौजूदा डिवाइसों में कटौती कर सकती है?

STEFAN STREIT: अभी फिलहाल ऐसा नहीं दिख रहा है। टैक्स में बढ़ोतरी के चलते फिलहाल ऐसा संभव नहीं है। रुपया भी डॉलर के मुकाबले कमजोर हो रहा है इसलिए मौजूदा स्मार्टफोन की कीमतों में अभी कटौती का कोई सवाल नहीं उठता।

  • Published Date: June 1, 2018 5:18 PM IST