comscore Mario Kart Tour मोबाइल गेम 12.93 करोड़ से ज्यादा बार हुआ डाउनलोड
News

Mario Kart Tour मोबाइल गेम 12.93 करोड़ से ज्यादा बार हुआ डाउनलोड

Nintendo's Mario Kart Tour मोबाइल गेम अपने पहले ही महीने में गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से 12.93 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा पार कर चुका है। Nintendo ने मार्च 2018 की लॉन्च तिथि के साथ जनवरी 2018 में मारियो कार्ट मोबाइल गेम की घोषणा की थी। लेकिन, इसकी लॉन्चिग में देरी हो गई और बाद में इसे 25 सितंबर को लॉन्च किया गया। मारियो कार्ट रन निन्टेंडो की सबसे बड़ी लॉन्चिंग है।

Mario Kart Tour

Nintendo’s Mario Kart Tour मोबाइल गेम अपने पहले ही महीने में गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से 12.93 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा पार कर चुका है। Nintendo ने मार्च 2018 की लॉन्च तिथि के साथ जनवरी 2018 में मारियो कार्ट मोबाइल गेम की घोषणा की थी। लेकिन, इसकी लॉन्चिग में देरी हो गई और बाद में इसे 25 सितंबर को लॉन्च किया गया। मारियो कार्ट रन निन्टेंडो की सबसे बड़ी लॉन्चिंग है। सेंसर टावर द्वारा साझा किए गए हालिया आंकड़ों के अनुसार, केवल ‘पोकेमॉन गो’ गेम ही इस मामले में मारियो कार्ट से आगे रहा है, जिसने अपने पहले 30 दिनों में 16.3 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा पार कर लिया था।
इस गेम ने बाद में एक अरब के आंकड़े को भी पार किया। आपको बता दें कि अब तक मारियो कार्ट टूर ने ऐप्पल ऐप स्टोर के साथ-साथ Google Play Store पर इन-गेम खरीदारी के माध्यम से $ 37.4 मिलियन (लगभग 265 करोड़ रुपये) की कमाई की है।

इससे पहले खबर आई थी कि बैटल रॉयल गेम Apex Legends ने भी एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इस गेम ने 7 करोड़ प्लेयर्स के आंकड़े को छू लिया है। Respawn Entertainment द्वारा बनाया यह गेम भारत समेत दुनियाभर में काफी पॉप्युलर है। कंपनी ने 7 करोड़ के प्लेयर्स बेस बनाने पर एक ट्विट (tweet) भी किया है। इससे पहले हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि इस गेम ने रिलीज के 3 दिनों के अंदर 1 करोड़ डाउनलोड हासिल किए थे।

Electronics Arts Inc ने घोषणा की थी कि इस गेम के चलते उसके शेयरों में 16% की बढ़ोतरी आई है। इस गेम के रिलीज के शुरुआती 72 घंटो में गेम को 1 करोड़ से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके थे। अब नई रिपोर्ट के मुताबिक, इस गेम को केवल एक हफ्ते के अंदर 2 करोड़ 50 लाख डाउनलोड मिल चुके हैं।

Input: IANS

  • Published Date: October 31, 2019 9:09 AM IST