comscore जानें, मोटो जी5 और मोटो जी5 प्लस के टॉप 5 फीचर्स के बारे में | BGR India
News

जानें, मोटो जी5 और मोटो जी5 प्लस के टॉप 5 फीचर्स के बारे में

लेनोवो द्वारा MWC 2017 में पेश किए गए मोटो जी5 और मोटो जी5 प्लस के टॉप पांच फीचर के बारे में बता रहे हैं।

moto-g5-plus-evleaks

मोटोरोला के सबसे पॉपुलर सीरीज के स्मार्टफोन मोटो जी5 और मोटो जी5 को रविवार को स्पेन के बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में लेनोवो द्वारा पेश किया गया। इसे मोटो जी4 का अपग्रेडेड वर्जन माना जा रहा है। दोनों में फुल एचडी स्क्रीन है और ये एंडरॉयड के नए वर्जन नूगट 7.0 पर कार्य करते हैं। फिलहाल भारत में इस स्मार्टफोन को मार्केट में मौजूद शाओमी रेडमी नोट 4 से कड़ी टक्कर मिल सकती है। वहीं, मोटो जी5 और मोटो जी5 प्लस में कई बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। इससे पहले हम आपको इसके सारे स्पेसिफिकेश की जानकारी दे चुके हैं। लेकिन अब हम मोटो जी5 और मोटो जी5 प्लस के 5 बेहतरीन फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं। Also Read - Galaxy Z Flip 4 को टक्कर देने आया Moto Razr 2022, 200MP कैमरा वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन भी हुआ लॉन्च

Also Read - Moto G62 5G हुआ भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेक्स

1) Google Assistant Also Read - Moto Razr 2022 की कीमत लॉन्च से पहले कंफर्म, स्पेसिफिकेशन भी हुए साइट पर लिस्ट

मोटो जी5 औक मोटो जी5 प्लस दोनों दोनों स्मार्टफोन गूगल असिस्टेंट फीचर दिया गया है जो कि गूगल पिक्सल स्मार्टफोन में उपलब्ध था। जिसके बाद इस साल कई स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट फीचर को पेश किया गया। गूगल असिस्टेंट की मदद से गूगल असिस्टेंट को सवाल पूछने के दौरान सटीक जवाब देने और जानकारी को समझने की शआनदार क्षमता के चलते आलोचकों के साथ-साथ यूजर द्वारा भी खूब सराहा गया है। गूगल असिस्टेंट को ऐप्पल के सिरी का प्रतिद्वंदी माना जा रहा है। और समय के साथ लगातार हो रहे सुधार की वजह से माना जा रहा है कि यह आने वाले समय में और ज्यादा बेहतर होगा।

इसे भी देखें: MWC 2017: मोटोरोला ने पेश किए मोटो जी5 और मोटो जी5 प्लस स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

2) Camera

मोटो जी5 में 13-मेगापिक्सल व मोटो जी5 प्लस में 12-गापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है। वहीं, कंपनी का दावा है कि मोटो जी5 प्लस में अपर्चर एफ/1.7, डुअल ऑटोफोकस, 4के वीडियो रिकॉर्डिंग और डुअल एलईडी फ्लैऐश के साथ ‘द मोस्ट एडवांस्ड’ रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। वहीं, मोटो जी5 स्मार्टफोन का रीयर कैमरा पीडीएएफ, अपर्चर एफ/2.0 और डुअल-एलईडी फ्लैश के साथ पेश किया गया है।

3) Moto Display

दोनों ही स्मार्टफोन मोटोरोला के एक्सक्लूसिव फीचर जैसे मोटो डिस्प्ले दिया गया है। इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर अपने फोन को अनलॉक किए बिना ही नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

इसे भी देखें: नोकिया 3310 को नए अवतार में किया गया पेश; ये हैं इसके सबसे बढ़िया फीचर्स…

4) One Button Nav

मोटो जी5 और मोटो जी5 प्लस स्मार्टफोन एक वन बटन नैव फीचर दिया गया है। इसके साथ ही यूजर फोन पर फिंगरप्रिंट स्कैनर का इस्तेमाल कर स्क्रीन के जरिए ही नेविगेट कर सकते हैं।

5) Moto Actions

मोटो एक्शन्स जैसे फीचर के साथ यूजर अपने सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले फीचर को सामान्य जेस्चर की मदद से बिना किसी बटन को टच किए ही पा सकते हैं। आप कैमरा ऐप को खोलने के लिए स्मार्टफोन को ट्विस्ट कर सकते हैं या फिर फ्लैश लाइट जलाने के लिए दो बार डाउन कर सकते हैं।

इसे भी देखें: MWC 2017: नोकिया 6 स्मार्टफोन ग्लोबली लॉन्च, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

गौरतलब है कि मोटो जी5 के 2 जीबी रैम/16 जीबी वेरिएंट की कीमत 199 यूरो (करीब 14,000 रुपए) और मोटो जी5 प्लस के 2 जीबी रैम/32 जीबी वेरिएंट की कीमत 229 यूरो (करीब 15,300 रुपए) है। वहीं 3 जीबी रैम/32 जीबी वेरिएंट की कीमत 279 यूरो (करीब 19,700 रुपए) और 4 जीबी रैम/4 जीबी स्टोरेज की कीमत का अभी पता नहीं चला है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 28, 2017 8:00 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:49 PM IST



new arrivals in india