comscore
News

Moto Z2 Force स्मार्टफोन के टॉप फीचर्स: शटरशील्ड डिस्प्ले, एंड्राइड Oreo, ड्यूल कैमरा और बहुत कुछ

Moto Z2 Force स्मार्टफोन को आज भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है, आइये एक नजर डालते हैं, इसके कुछ टॉप फीचर्स पर।

  • Published: February 15, 2018 4:40 PM IST
Moto Z2 Force-bgr

Moto Z2 Force स्मार्टफोन को आज भारत में Rs. 34,999 की कीमत लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस सेमी-मोड्यूलर स्मार्टफोन कोग्लोबली पिछले साल जुलाई में ही लॉन्च कर दिया गया था। हालाँकि इसके बाद इसे भारतीय बाजार में आने में काफी समय लग गया है। हालाँकि इसमें कोई दोराय नहीं है कि इस स्मार्टफोन के आजकल के ट्रेंडी फीचर्स जैसे ड्यूल कैमरा आदि के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन में एक शटरशील्ड डिस्प्ले भी मौजूद है।

Force की अगर चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस नाम से ही पता चलता है कि स्मार्टफोन में कुछ बढ़िया फीचर्स होंगे, और इसके कुछ जबरदस्त फीचर्स में ड्यूल कैमरा के अलावा शटरशील्ड डिस्प्ले भी मौजूद है। आपको यह भी बता दें कि आज रात 12 बजे से आप इस स्मार्टफोन को फ्लिप्कार्ट के माध्यमस इ खरीद पाएंगे। स्मार्टफोन के साथ इसी कीमत में आपको एक टर्बो पॉवर मोड भी मिल रहा है। आइये जानते हैं कि आखिर इस स्मार्टफोन को खरीदने पर आपको क्या क्या मिलने वाला है, इसके अलावा इसमें सबसे ख़ास फीचरर्स कौन से हैं।

चिपसेट

अगर हम OnePlus 5T स्मार्टफोन को देखते हैं तो आपको बता दें कि Moto Z2 Force स्मार्टफोन भी कुछ ऐसे ही हार्डवेयर सेटअप के साथ लॉन्च हुआ है। इस स्मार्टफोन में एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 चिपसेट दिया गया है। इसके अलावा इसे 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है, इसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं। इसके कारण ही यह हाई-एंड स्मार्टफोंस की श्रेणी में अपने आप को स्थापित कर लेता है।

ड्यूल कैमरा सेटअप

स्मार्टफोन में ड्यूल 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, इसमें से एक RGB और दूसरा मोनोक्रोम सेंसर है। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि स्मार्टफोन को पोर्टेट मोड के साथ पेश किया गया है, इसके अलावा कम रौशनी में भी आप इसके द्वारा अच्छी तसवीरें ले सकते हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन में ड्यूल-टोन LED फ़्लैश के साथ एक 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

एंड्राइड Oreo के साथ हुआ लॉन्च

स्मार्टफोन को एंड्राइड Oreo और Moto के नियर स्टॉक एंड्राइड UI के साथ पेश किया गया है। Oreo के कारण इस स्मार्टफोन में कुछ दिलचस्प फीचर्स भी शामिल हो जाते हैं, जैसे इसमें आपको picture-in-picture मोड मिल रहा है, नोटिफिकेशन डॉट्स भी इसमें शामिल है, और गूगल के इंस्टेंट एप्स के अलावा इसमें और भी बहुत कुछ आपको मिल रहा है।

QHD शटर रेसिस्टेंट डिस्प्ले

हालाँकि स्मार्टफोन में एक ही बड़ी कमी नजर आती है और वह इसमें 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो की डिस्प्ले है। इसके अलावा स्मार्टफोन में एक 5.5-इंच की शटरशील्ड डिस्प्ले मिल रही है। इस तकनीकी से स्मार्टफोन के गिर जाने पर भी इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले को कोई नुकसान नहीं होता है।

मोड्यूलर फंक्शनलिटी

Moto Z2 Force स्मार्टफोन भी मोटोरोला के द्वारवा पेश किये गए मोड्यूलर स्मार्टफोंस की श्रेणी में शामिल हो गया है। इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी टर्बो पॉवर मोटो मोड ऑफर कर रही है, जिसके लिए आपको अलग से कोई पैसा नहीं देना है। इस मोड से आपके फोन की बैटरी क्षमता में वृद्धि होने वाली है।

You Might be Interested

Motorola Moto Z2
Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 835 Processor
12 MP
  • Published Date: February 15, 2018 4:40 PM IST