comscore OnePlus 5T Star Wars Limited Edition की पहली झलक: अपने केस के कारण और भी ख़ास बन जाता है यह स्मार्टफोन | BGR India
News

OnePlus 5T Star Wars Limited Edition की पहली झलक: अपने केस के कारण और भी ख़ास बन जाता है यह स्मार्टफोन

एक बड़ी फिल श्रंखला के फैन्स अब अपने इस फैन्डम को OnePlus 5T के स्टार वॉर्स लिमिटेड एडिशन के साथ पूरा कर सकते है। हालाँकि आखिर इस लिमिटेड एडिशन में आपको क्या अलग मिल रहा है? आइये जानते हैं।

oneplus 5t star wars main

Highlights

  • वनप्लस 5T स्टार वार्स लिमिटेड एडिशन एक नए 'सैंडस्टोन व्हाइट' रंग वैरिएंट में पेश किया गया है।

  • फोन में एक 8GB की रैम के साथ 128GB कली इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

  • फोन के लॉन्च को नई स्टार वार्स फिल्म, द लास्ट जेडी की रिलीज के साथ टाइम्ड किया गया है।

जैसे कि इसके पहले OnePlus 5 और OnePlus 5T ने भी किस्क को निराश नहीं किया है। हमने इस दोनों ही स्मार्टफोंस को रिव्यु किया है और हमें इन दोनों ही स्मार्टफोंस में कुछ आकर्षण लगा है। आपको बता दें कि किसी भी रूप में इन दोनों ही स्मार्टफोंस ने हमें भी निराश नहीं किया है। इन दोनों ही स्मार्टफोंस में वह सब है जो इन्हें एक OnePlus का शानदार फ्लैगशिप बना देते हैं। अगर हम OnePlus 5T स्मार्टफोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा फेस ID के साथ इसके सॉफ्टवेयर में भी कुछ बदलाव किये गए हैं। अगर हम बात करें Rs. 30,000 से Rs. 40,000 वाले सेगमेंट की तो आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन इस श्रेणी में एक शानदार डिवाइस है। हालाँकि इसमें आपको वह सब मिल रहा है जो इससे महंगे फोन में मिलता है। Also Read - OnePlus TV 50 Y1S Pro भारत में 4K UHD डिस्प्ले के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Also Read - कई कमाल के फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च होगा OnePlus 10RT, जानें लीक स्पेसिफिकेशन्स की लिस्ट

OnePlus 5T ओ लॉन्च हुए अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है। और इतने कम समय में भी कंपनी इसका एक लिमिटेड एडिशन भी ले आई है। इसे स्टार वॉर्स के लिमिटेड एडिशन में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि इस Last Jedi, OnePlus star wars Edition की कीमत Rs. 38,999 है। और इसे 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज में लिया जा सकता है। इन दोनों ही स्मार्टफोंस में दो बदलाव नजर आ रहा है, वह डिजाईन का है। और अगर आप स्टार वॉर्स फिल्म के फैन हैं तो आपको यह स्मार्टफोन काफी पसंद आने वाला है। Also Read - OnePlus Nord 2T First Look: 80W चार्जिंग और 50MP कैमरा के साथ आया वनप्लस का नया फोन, पिक्चर्स में देखें डिजाइन

दोनों स्मार्टफोंस के बीच का अंतर?

नए OnePlus 5T स्मार्टफोन में जो सबसे बड़ा अंतर देखने को मिल रहा है वह इसके कलर का है। जहां रेगुलर वर्जन को पोपुलर मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है, वहीँ इस लिमिटेड एडिशन को सैंडस्टोन वाइट के साथ बाजार में उतारा गया है। हालाँकि अगर हम इस नए स्मार्टफोन के कलर और टेक्सचर पर ध्यान दें तो यह पहले से काफी अलग है। जैसा कि इस नई फिल्म में दिखाया गया है, यह एक प्लेनेट क्रेट से प्रेरित है।

आपको यहाँ फोन के बैक में एक रेड कलर का स्टार वॉर्स लोगो भी देख स्काट हैं, यह कुछ कुछ बॉटम में ही है। इसके अलावा अलर्ट स्लाइडर भी ब्राइट रेड रंग में आप देख सकते हैं, साथ ही आप यहाँ सिम ट्रे, वॉल्यूम रॉकर और पॉवर बटन देख सकते हैं। यह सभी ब्लैक रंग में आपको दिख जायेंगे। इसके अलावा फोन के फ्रंट को भी OnePlus 5T की तरह ही ब्लैक कलर दिया गया है। इसके अलावा कलर स्कीम में ब्लैक, ववाइट और रेड को शामिल किया गया है। मेरे लिए तो यह काफी शानदार और और इसने मुझे अपनी ओर आकर्षित किया है।

जब हम फ़ोन को चलाते हैं तो हमें पता चलता है कि इसमें और भी स्टार वॉर्स को शामिल किया गया है। आपको इसमें बहुत से सारे स्टार वॉर्स के पहले से ही फोन में मौजूद वाल[पेपर्स मिल रहे हैं। इसके अलावा इसमें एक स्टार वॉर्स की थीम भी मौजूद है।

Sci-fi प्रोटेक्टिव केस

जब आप फोन के बॉक्स को ओपन करते हैं तो आपको इसमें एक प्रोटेक्टिव केस भी मिलता है। यह नार्मल बॉक्स से कहीं न कहीं बड़ा है। और इसपर स्टार वॉर्स का लोगो भी है। सुरक्षात्मक केस एक बहुत ही चंचल दिखने वाला, तेज रेखाओं, आक्रामक कोणों और पैटर्न के साथ एक बड़े उभार वाला है, इन सब को मिलकर इसे एक ‘sci-fi’ फील मिलता है। केस में पॉवर और वॉल्यूम रॉकर बटन्स के लिए जगह के साथ साथ अलर्ट स्लाइड के लिए भी जगह दी गई है। फोन में आपको देख सकते हैं कि स्पीकर ग्रिल्स, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 मिमी जैक, कैमरा और फ्लैश के अलावा फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

वनप्लस 5T स्टार वॉर्स लिमिटेड एडीशन का उपयोग करते हुए, मैं अक्सर इस बात को लेकर सोच विचार करता रहा कि यह स्मार्टफोन मुझे केस के साथ ज्यादा पसंद आ रहा है या केस के बिना यह मुझे ज्यादा पसंद आया है। अंत में मैं इसे फोन की सुरक्षा के लिए उपयोग करने के साथ-साथ किसी अन्य फोन के साथ ही एक ही समय में अपनी जेब में रख सकता हूं। हालाँकि कभी कभी मैंने इस केस को फोन से अलग भी किया है, हालाँकि ज्यादा समय मैंने इसे इसके साथ लगाये रखा है। क्योंकि इसके साथ या फोन ज्यादा अपील कर रहा है। इस केस के होने से यह तो सुनिश्चित होता है कि इसकी गिरने और पानी आदि से सुरक्षा होगी। हालाँकि, यह कुछ ऐसा नहीं है जिसका मुझे व्यक्तिगत रूप से परीक्षण करना है।

हमारा फैसला

वनप्लस 5T स्टार वॉर्स लिमिटेड एडिशन विशेष रूप से सामयिक है क्योंकि यह चर्चा है कि यह फिल्म इसे और भी दिलचस्प बना देती है, और इसके कारण ही यह इतना ज्यादा सामने भी आ रहा है। हालांकि, क्या यह अभी भी लाइन के नीचे दो या तीन महीने प्रासंगिक होगा? क्या लोग ऐसा सोचते हैं कि जब कोई स्टार वॉर्स सीजन नहीं तो आपके पास एक स्टार वॉर्स फोन क्यों है? हालाँकि एक फैन के लिए यह सब मायने नहीं रखता है। अगर आप इस फिल्म के बड़े फैन हैं तो आप बड़ी आसानी से इसकी ओर आकर्षित हो जाने वाले हैं।

क्या एक सामान्य वनप्लस 5T और स्टार वॉर्स संस्करण के बीच अंतर करने के लिए बहुत कुछ है? नहीं ऐसा कुछ भी नहीं है। लेकिन यह अभी भी एक सैंडस्टोन वाइट रंग में उपलब्ध है, और बॉक्स में उत्कृष्ट सुरक्षात्मक केस भी आपको मिल रहा है। हालाँकि मैं इस सीरीज का इतना बड़ा फैन नहीं हूँ और न ही इसे फ़ॉलो करता हूँ लेकिन इसके बाद भी मैं इससे काफी प्रभावित हुआ हूँ। मेरे लिए यह स्मार्टफोन एक शानदार स्मार्टफोन है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 14, 2017 8:11 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:52 PM IST



new arrivals in india