comscore Samsung Galaxy A2 Core Vs Redmi Go : जानें दोनों में से कौन सा स्मार्टफोन है ज्यादा दमदार | BGR India
News

Samsung Galaxy A2 Core Vs Redmi Go : जानें दोनों में से कौन सा स्मार्टफोन है ज्यादा दमदार

Samsung Galaxy A2 Core Vs Redmi Go : दोनों स्मार्टफोन एंट्री लेवल के स्मार्टफोन हैं। जो एंड्रॉइड गो एडिसन ओएस के साथ आते हैं।

Samsung Galaxy A2 Core Vs Redmi Go

एंट्री लेवल स्मार्टफोन में Xaiomi ने बीते दिनों Redmi Go लॉन्च किया था। अब सैमसंग ने भी चाइनीज स्मार्टफोन मेंकर कंपनी को टक्कर देने के लिए नया एंट्री लेवल स्मार्टफोन लॉन्च किया है। सैमसंग ने अपना एंट्री लेवल स्मार्टफोन Samsung Galaxy A2 Core  को 5,290 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। ये दोनों स्मार्टफोन गूगल द्वारा कम रैम वाले स्मार्टफोन के लिए खास तौर पर तैयार किए एंड्रॉइड गो वर्जन (एंड्राइड पाई) पर रन करते हैं। आइए जानते हैं ये दोनों स्मार्टफोन्स में से कौन सा फोन ज्यादा दमदार है।

Samsung Galaxy A2 Core Vs Redmi Go : कीमत और उपलब्धता

दोनों स्मार्टफोन एंट्री लेवल स्मार्टफोन हैं ऐसे में इनकी कीमत बहुत ज्यादा महत्व रखती है। शाओमी ने अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन की कीमत जहां 4,499 रुपये तय की है वहीं सैमसंग ने अपने बजट स्मार्टफोन की कीमत कुछ ज्यादा 5,299 रुपये तय की है। सैमसंग के स्मार्टफोन की बिक्री ऑफलाइन होगी वहीं शाओमी का स्मार्टफोन ऑनलाइन बिक्री के लिए मौजूद है।

Samsung Galaxy A2 Core Vs Redmi Go : स्पेसिफिकेशंस

सैमसंग ने अपने नए एंट्री लेवल एंड्रॉइड स्मार्टफोन में 5 इंच की QHD TFT डिस्प्ले दी है जिसका रेज्यूलेशन 960×540 पिक्सल है, जिसे 2.5D क्वर्ड टेम्पर्ड ग्लास से प्रोटेक्ट किया गया है। सैमसंग ने इस स्मार्टफोन को इन हाउस चिपसेट Exynos 7870 SoC से लैस किया है, जिसकी स्पीड 1.66GHz पर क्लॉक किया गया है। सैमसंग का ये स्मार्टफोन 1 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

शाओमी ने अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन Redmi Go में Redmi Go में कंपनी ने 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी है जिसका रेज्यूलेशन 720×1280 पिक्सल और आस्पेक्ट रेश्यो 16:9 हैं। Honor 7S और Zenfone L1 Lite में इससे बड़ी 5.45-इंच की एचडी+ डिस्प्ले दी है जिसका रेज्यूलेशन 1440×720 पिक्सल है और आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। Redmi Go स्मार्टफोन में स्नेपड्रेगन 425 SoC के साथ आता है जिसमें क्वार्ड कोर सीपीयू दिया गया है। ये स्मार्टफोन 1GB रैम और 8GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

Samsung Galaxy A2 Core Vs Redmi Go : कैमरा

स्मार्टफोन खरीदते वक्त बॉयर्स कैमरे पर विशेष ध्यान देते हैं इसी को ध्यान में रखते हुए सैमसंग ने अपने बजट स्मार्टफोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है जिसके साथ LED फ्लैश भी दिया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए कंपनी ने इस स्मार्टफोन के फ्रंट में भी 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। वहीं, Xiaomi ने अपने स्मार्टफोन Redmi Go में 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है जो LED फ्लैश के साथ आता है। शाओमी ने इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Samsung Galaxy A2 Core Vs Redmi Go : बैटरी, ओएस और कनेक्टिविटी

सैमसंग ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Galaxy A2 Core में 2600 mAh की कैपेसिटि वाली बैटरी दी है। वहीं Xiaomi का Redmi Go  3,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। दोनों स्मार्टफोन में ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट दिए गए हैं जो जो 4G LTE और VoLTE को स्पोर्ट करते हैं। इसके साथ ही फोन में वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। वहीं चार्चिंग के लिए माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5mm का ऑडियो जैक भी दिया गया है। बात अगर ओएस की जाए तो ये स्मार्टफोन कम रैम वाले फोन के लिए गूगल द्वारा तैयार किए गए एंड्रॉइड गो एडिशन  पर रन करते हैं।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Go

4499

Android 8.1 Oreo (Go Edition)
Snapdragon 425 SoC
8MP with LED flash
Samsung Galaxy A2 Core

5290

Android 9 Pie (Go Edition)
Exynos 7870 octa-core
5MP
  • Published Date: April 15, 2019 4:54 PM IST