comscore Tata Sky Binge VS Amazon Prime VS Hotstar : जानिए कौन सा प्लान लेना है ज्यादा बेहतर | BGR India
News

Tata Sky Binge VS Amazon Prime VS Hotstar : जानिए कौन सा प्लान लेना है ज्यादा बेहतर

Tata Sky Binge एड-ऑन सर्विस के तहत टाटा स्काई अपने सब्सक्राइबर्स को ऑन लाइन स्ट्रीमिंग की सर्विस देता है। इस सर्विस तहत टाटा स्काई यूजर्स OTT (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म जैसे Hotstar, Sun NXT और हंगामा प्ले की वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं।

Tata Sky Amazon Fire TV Stick main

Tata Sky ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए एड-ऑन स्ट्रीमिंग सर्विस Tata Sky Binge शुरू की है। Tata Sky Binge एड-ऑन सर्विस के तहत टाटा स्काई अपने सब्सक्राइबर्स को ऑन लाइन स्ट्रीमिंग की सर्विस देता है। इस सर्विस तहत टाटा स्काई यूजर्स OTT (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म जैसे Hotstar, Sun NXT और हंगामा प्ले की वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं। इस सर्विस के लिए टाटा स्काई यूजर्स को हर महीने 249 रुपये देने होंगेे।.

टाटा स्काई ने अमेजन इंडिया के साथ पार्टनरशिप की है। अमेजन ने अपने Fire TV Stick – Tata Sky एडिशन लॉन्च किया है। बता दें कि Fire TV Stick की कीमत 3,999 रुपये है जो कि नॉन स्मार्ट टीवी को स्मार्टटीवी को कनवर्ट करत है। इसके जरिए Tata Sky स्काई यूजर्स को ये डिवाइस अपने टीवी पर HDMI पोर्ट पर कनेक्ट करना होगा। Tata Sky कस्टमर्स को इसके लिए 249 रुपये हर महीने खर्च करने होंगे और बिना अतिरिक्त पे किए Amazon Prime Video, Hotstar, Sun NXT, Hungama Play और Eros Now का कनटेंट अपने टीवी पर देख पाएंगे। आइए जानते हैं कि इंडिविजुअल इन एप का प्लान लेने और टाटा स्काई का एड-ऑन अमेजन पैक दोनों में से यूजर्स के लिए कौन सा बेहतर होगा।

बात की जाए Hotstar की तो इस एप के लिए यूजर्स को हर महीने 299 रुपये और एनुअल सब्सक्रिप्शन के लिए 999 रुपये देने होते हैं। वहीं Eros Now प्रीमियम का हर महीने के 99 रुपेये और एनुअल प्लान के लिए 950 रुपये देने होंगे। इन दोनों का सब्सक्रिप्शन के यूजर्स को 398 रुपये खर्ज होनों लेकिन टाटा स्काई पर ये 249 रुपये में मिल रहे हैं।

Amazon Prime के सब्सक्रिप्शन से जहां फास्ट डिलीवरी के साथ वीडियो और म्यूजिक स्ट्रीमिंग की सर्विस मिलती है। इसके लिए यूजर्स को हर महीने 129 रुपये और एनुअल 999 रुपये देने होते हैं। वहीं Sun NXT भी अपने यूजर्स को मंथली, एनुअल प्लान में सर्विस ऑफर करता है।

Tata Sky ही सिर्फ ऐसी सर्विस देने वाला DTH operator नहीं है। Dish TV ने भी ऐसा ही ऑफर DishSMRT Stick के नाम से लॉन्च किया है जो कि DishNXT HD यूजर्स के लिए है। The DishSMRT Stick की सर्विस के लिए छह महीने केलिए यूजर्स को 599 रुपये देने होते हैं जिसमें यूजर्स को Hungama Play, ZEE5 और Sony Liv के साथ-साथ Voot और AltBalaji में मौजूद वीडियो कंटेंट देख सकते हैं।

  • Published Date: May 21, 2019 9:21 AM IST