comscore
News

Tecno Camon i 4 First Impression: सबसे सस्ते ट्रिपल रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन की पहली झलक

Tecno Camon i4 में ग्लास की तरह दिखने वाली फिनिशिंग दी गई है, जो रेनबो रिफ्लेक्शन के साथ आता है।

tecno-camon-i4-bgr-india-2

स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी Tecno ने आज भारत में सबसे सस्ता ट्रिपल कैमरा सेटअप वाला Tecno Comon i4 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने भारत में  तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसका बेस वेरिएंट 2 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है और इसकी कीमत 9,599 रुपये तय की है। भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में फिलहाल ये स्मार्टफोन सबसे सस्ता ट्रिपल कैमरा सेटअप वाला मोबाइल है। आज हम आपको बताएंगे कि Tecno Comon i4 स्मार्टफोन कैसा दिखाई देता है।

Tecno Camon i4: डिजाइन

Tecno का नया नवेला स्मार्टफोन का डिजाइन काफी इंप्रेसिव है। कंपनी ने इस अफोर्डेबल स्मार्टफोन को अपनी ओर से प्रीमियम लुक देने की कोशिश की है जिसमें उन्हें कुछ हद तक सफलता भी मिलती है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने ग्लास की तरह दिखने वाली फिनिशिंग दी है जो रेनबो (इंद्रधनुष) रिफ्लेक्शन के साथ आता है, जो इस स्मार्टफोन के डिजाइन को काफी अट्रेक्टिव बनाता है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 6.21 इंच की एचडी+ स्क्रीन है जो वाटर ड्रॉप नॉच के साथ आती है। इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 720×1520 पिक्सल है।

कंपनी ने फोन को प्रीमियम लुक देने की कोशिश की है इसलिए इसका बैक पॉलीकार्बोनेट का बना हुआ है जो ट्रेडिंग ग्लास फिनिश डिजाइन की तरह दिखाई देता है। स्मार्टफोन का वेट डिस्ट्रीब्यूशन काफी बैलेंस है, जिससे ये स्मार्टफोन हल्का लगता है। इसके साथ ही स्मार्टफोन के बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है, जो तेजी से फोन को अनलॉक करता है। फोन के डिजाइन के मुताबिक ये स्मार्टफोन काफी हैंडी और अच्छी तरह से पकड़ में आता है। कंपनी ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन मिडनाइट ब्लैक और एक्वा ब्लू कलर में लॉन्च किया है।

Tecno Camon i4: स्पेसिफिकेशंस

स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Tecno ने नए Camon i4 की सबसे बड़ी खूबी इसके बैक में दिया ट्रिपल (13+8+2 मेगापिक्ल) कैमरा सेटअप है, जो इस प्राइस रेंज के स्मार्टफोन में पहली बार किसी कंपनी ने दिया है। बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ इसके फ्रंट में Tecno ने 16 कंपनी ने इस स्मार्टफोन को क्वार्ड-कोर मीडियाटेक Helio A22 SoC से लैस किया है, जिसे 2.0GHz पर क्लॉक किया गया है। ये फोन 2 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज, 3जीबी रैम 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में ट्रिपल (सिम+सिम+कार्ड) स्लॉट दिया है, जिसमें दो 4G सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड लगाया जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 3500mAh कैपेसिटी की बैटरी दी है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 ओएस पर बेस्ड कंपनी के यूजर इंटरफेस HiOS v4.6.0 पर रन करता है।

Tecno ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन को 9,599 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। इस प्राइस रेंज में ट्रिपल कैमरा सेटअप इंप्रेसिव लगता है लेकिन शुरुआती तौर पर इसका कैमरा कुछ हद तक हमें अच्छा लगा लेकिन इस स्मार्टफोन के कैमरे की परफॉर्मेंस कैसी है ये हम विस्तार से आपको इस फोन के रिव्यू में बताएंगे। हमने इस फोन को जितना यूज किया फोन अच्छे से चलता है कई सारी ऐप एक साथ ओपन करने पर लैग भी नहीं होता है और फोन की डिस्प्ले भी काफी इंप्रेसिव है। फोन में MediaTek का एंट्री लेवल Helio A22 प्रोसेसर दिया है जो Redmi 6 की तरह है। इस फोन के कैमरे से लेकर सीपीयू की परफॉर्मेंस कैसी है ये जल्द इस फोन के फुल रिव्यू में हम आपको बताएंगे।

  • Published Date: April 3, 2019 2:12 PM IST