comscore जानिए 8जीबी रैम वाले स्मार्टफोन की खासियत | BGR India
News

जानिए 8जीबी रैम वाले स्मार्टफोन की खासियत

कुछ साल पहले तक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अपने फोन्स में 512एमबी रैम के साथ फोन को मार्केट में पेश करती थी।

apple-ios-apps-stock-image

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अपने मोबाइल फोन में कुछ न कुछ बदलाव करते रहती है। आज के समय में स्मार्टफोन सबकी जरुरत बन गया है। जैसे-जैसे स्मार्टफोन मार्केट में तेजी से आगे बढ़ रहा है, वैसे ही इन फोन्स को बनाने वाली कंपनियां बड़ी रैम और पावरफुल प्रोसेसर पर ध्यान दे रही हैं। कुछ साल पहले तक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अपने फोन्स में 512एमबी रैम के साथ फोन को मार्केट में पेश करती थी। उस समय तक1जीबी / 2जीबी रैम वाले स्मार्टफोन को काफी शानदार माना जाता था। वहीं आज मार्केट में 8जीबी रैम के साथ कई स्मार्टफोन उपलब्ध हैं।

हाल ही में वनप्लस ने भारत में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5 को लॉन्च किया था। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 8जीबी रैम के साथ पेश की है। वहीं, वनप्लस 5 ने एक नया रिकॉर्ड बना चुकी है। आज हम जानते है 8जीबी रैम वाले फोन के बारे में।

फ्लूइड गेमिंग एक्सपीरियंस

जब स्मार्टफोन में 8जीबी रैम है, तो यह यूजर्स को अद्भुत गेमिंग अनुभव प्रदान करता है। अधिक रैम की मदद से डिवाइस हाई रिजॉल्यूशन कलर सपोर्ट करेगा और 3डी का बेहतर मजा यूजर ले पाएंगे। इसके कारण यूजर को काफी रीयलिस्टिक ग्राफिक एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स ब्राइट इमेज, बेहतर 3डी वीडियो का आनंद ले पाएंगे।

बेहतरीन मल्टी टास्किंग

अधिक रैम होने से आपको बेहतरीन मल्टी टास्किंग करने में मदद मिलती है। कई एप ओपेन करते समय कम रैम वाली कुछ डिवाइस हैंग हो सकती है, लेकिन 8जीबी रैम के साथ आने वाले डिवाइस में ऐसा नहीं होता है। मल्टी टास्किंग के अलावा, यह डिवाइस की स्पीड और आपके डाटा तक तेज पहुंच में भी मदद करता है।

इसे भी देखें: इन एप्स की मदद से अब मोबाइल पर आसानी से करें वीडियो एडिटिंग

एप्स उपलब्धता

कभी-कभी, कुछ भारी एप्स का सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए ज्यादा मैमोरी की आवश्यकता होती है। हालांकि 8जीबी रैम में यूजर्स को ऐसी कोई परेशानी नहीं झेलनी पड़ती। इन स्मार्टफोन पर हैवी ऐप्स आसानी से रन की जा सकती हैं।

इसे भी देखें: Xiaomi Redmi Pro 2 की जगह Xiaomi X1 स्मार्टफोन पेश करेगी कंपनी,ऐसे होंगे इसके फीचर

प्रोसेसिंग पावर

स्मार्टफोन में जितना ज्यादा रैम होगा, वह उतना ही पावरफुल होगा। हमारे स्मार्टफोन में गेम से लेकर फोटो, सॉफ्टवेयर हो या वीडियो का आउटपुट आने से पहले यह प्रोसेस होते हैं, जिसके लिए पावरफुल प्रोसेसिंग की जरूरत होती है। 8जीबी रैम से इन सभी टास्क में मदद मिलती है।

इसे भी देखें: LG V30 के नए लीक से सामने आया वायरलेस चार्जिंग फीचर से लैस है होगा ये स्मार्टफोन

  • Published Date: July 4, 2017 9:00 AM IST


You Might be Interested

OnePlus 5

32999

Buy Now
Android 7.1.1 Nougat with Oxygen OS 4.5.0
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-Core 2.45GHz Processor
dual camera 16 MP + 20 MP with Dual LED Flash