comscore Top 10 fitness bands under Rs 5,000 in December 2019: 5 हजार से कम में ये वियरेबल हैं बेस्ट | BGR India Hindi
News

Top 10 fitness bands under Rs 5,000 in December 2019: पांच हजार से कम में ये वियरेबल हैं बेस्ट

Top 10 fitness bands under Rs 5,000 in December 2019: इस साल वियरेबल सेगमेंट में भी कई कंपनियों ने अपने फिटनेस बैंड्स लॉन्च किए हैं। आज भागदौड़ वाली जिंदगी में वियरेबल बैंड्स सबकी जरूरत हो गए हैं, जिससे अपनी सेहत का ध्यान रखा जा सकता है। भारत में भी फिटनेस बैंड्स का मार्केट पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है। हम आपको यहां 10 वियरेबल के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप 5 हजार रुपये से कम कीमत में खरीद सकते हैं।

Infinix Band 5 review 1

(Image credit: Rehan Hooda)


Top 10 fitness bands under Rs 5,000 in December 2019: इस साल वियरेबल सेगमेंट में भी कई कंपनियों ने अपने फिटनेस बैंड्स लॉन्च किए हैं। आज भागदौड़ वाली जिंदगी में वियरेबल बैंड्स सबकी जरूरत हो गए हैं, जिससे अपनी सेहत का ध्यान रखा जा सकता है। भारत में भी फिटनेस बैंड्स का मार्केट पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है। कई छोटी से लेकर बड़ी कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपने फिटनेस बैंड्स को मार्केट में पेश किया है। आपको ज्यादातर बैंड्स भारत में 5 हजार रुपये से कम कीमत में मिल जाएंगे। IDC के मुताबिक इस साल के तीसरे क्वॉर्टर में वियरेबल शिपमेंट में 94.6 की ग्रोथ देखने को मिली है। इस स्पेस में   Apple लीडर बना हुआ है। एप्पल को इस सेगमेंट में शाओमी और हुवावे से टक्कर मिल रही है। हम आपको यहां 10 वियरेबल के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप 5 हजार रुपये से कम कीमत में खरीद सकते हैं। Also Read - फास्ट्रैक ने ‘Reflex’ के साथ स्मार्ट वियरेबल सेगमेंट में दी दस्तक

Infinix Band 5

Infinix Band 5 फिटनेस बैंड की सबसे बड़ी खासियत इसमें शामिल कलरफुल IPS डिस्प्ले है। डिवाइस 0.96-inch की LCD डिस्प्ले के साथ आती है। फिटनेस ट्रैकर वाटरप्रूफ रेटिंग के साथ भी आता है। इससे इसके यूजर्स को पसीने या पानी से होने वाले डेमेज की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। कंपनी के मुताबिक यह बैंड IP67 सर्टिफिकेशन के साथ आता है। Infinix का यह लेटेस्ट बैंड यूजर के हार्ट रेट को लगातार मॉनिटर कर सकता है। यह बैंड फिलहाल मार्केट में 1,599 रुपये (Infinix XBand 3 price in India) में उपलब्ध है।

Xiaomi Mi Bands

Xiaomi के इस रेंज में काफी बैंड है। कंपनी ने हाल में Mi Band 3i को लॉन्च किया है जिसे 1,299 रुपये में खरीदा जा सकता है। Mi Band 3i की स्पेसिफिकेशंस की बात की जाएं तो इसमें आपको 0.78-inch AMOLED display मिल रही है जो टच सपोर्ट के साथ आती है। इसके अलावा कंपनी Mi Band 3 भी बेच रही है जिसकी कीमत 1,999 रुपये है। इसमें 0.78 डिस्प्ले के साथ 110mAh बैटरी है। इसमें हार्ट रेट सेंसर भी दिया गया है। सिंगल चार्ज में यह 20 दिनों का बैटरी बैकअप देते हैं।

Xiaomi Mi Band 3i with AMOLED touch display, 20 days battery life launched: Price in India, specifications

इसमें 0.78 डिस्प्ले के साथ 110mAh बैटरी है। इसमें हार्ट रेट सेंसर भी दिया गया है। सिंगल चार्ज में यह 20 दिनों का बैटरी बैकअप देते हैं। आप इसके अलावा Mi Band 4 को 2,299 रुपये में खरीद सकते हैं। इसमें AMOLED टच डिस्प्ले के साथ म्यूजिक और वॉल्यूम कंट्रोल हैं। यह स्विम ट्रैकिंग औक स्ट्रोक रिक्गनाइजेशन के साथ आते हैं।

Samsung Galaxy Fit e

यह बैंड Xiaomi Mi Band 4 का कॉम्पटीटर है। सैमसंग के Galaxy Fit e को 2,490 रुपये में खरीदा जा सकता है। पांच हजार रुपये के अंदर आने वाले यह एक बेस्ट फिटनेस वियरेबल्स में से एक है। यह एक कॉम्पैक्ट, लाइटवेट और स्विम प्रूफ फिटनेस ट्रैकर है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी लाइफ आसानी से 6 दिन तक चल जाती है।

Honor Band 5

Honor Band 5 को भारत में 2599 रुपये (HonorBand 5 Price In India) की कीमत में लॉन्च किया गया है। Honor Band 5 की मुख्य फीचर फुल कलर डिस्प्ले, स्टाइलिश वॉच फेस, स्विम स्ट्रोक्स रिकॉग्नाइनेजशन और स्मार्ट स्लीप ट्रेकिंग जैसे फीचर दिखाए गए हैं। ये फिटनेस बेंड ब्लैक, ब्लू और लाइट पिंक कलर ऑप्शन में आता है। इस फिटनेस बेंड में 0.95-इंच की AMOLED कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले दी है जिसकी रिजॉल्यूशन 282 पिक्सल और 2.5D कर्वड ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है।

GOQii Vital

GOQii HR को भारत में 1,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था। इस डिवाइस के साथ आपको पर्सनल कोच का तीन महीने का सब्सक्रिप्शन फ्री मिल रहा है। इसमें आपको पर्सनल कंस्लटेशन ईमेल और कॉल के जरिए भी मिलता है। इस बैंड में OLED डिस्प्ले दिया गया है। ये बैंड आपके स्लीप और स्टैप को ट्रैक करता है। ये बैंड वॉटर रेसिस्टेंट भी है। आप इसे फ्लिपकार्ट के जरिए खरीद सकते हैं।

Fastrack Reflex 2.0

आप 3,000 रुपये के सेगमेंट में Fastrack Reflex 2.0 को भी खरीद सकते हैं। ये बैंड टीपीयू मैटेरियल से बना हुआ है। दूसरे वियरेबल की तरह ये बैंड आपके स्टेप्स और स्लीप को भी ट्रैक करता है। ये डिवाइस आईओएस और एंड्रॉइड दोनों डिवाइसों के लिए कॉम्पेटिबल हैं। आप इस बैंक को अमेजन इंडिया से 1,995 रुपये में खरीद सकते हैं।

Lenovo Ego Smartwatch

कंपनी ने Lenovo Ego Smartwatch को पिछले हफ्ते ही लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे 1,999 रुपये की कीमत में मार्केट में उतारा है। मार्केट में इसकी सीधी टक्कर Xiaomi Mi Band 3 से होगी, जो सेम प्राइस में मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। आप इसके जरिए स्टेप ट्रैकिंग, बर्न कैलोरी, डिस्टेंस ट्रैवल्ड, स्लीप ट्रैकिंग और हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसी कई चीजों को ट्रैक कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी लाइफ 20 दिनों तक चलेगी।

PLAYFIT53 और PLAYFIT21

Play ने भारत में कुछ दिनों पहले दो फिनटेस बेंड PLAYFIT53 और PLAYFIT21 फिटनेस बेंड लॉन्च किए हैं। इन दोनों फिटनेस बेंड के साथ कंपनी भारत में वियरेबल मार्केट में एंट्री की है। प्ले कंपनी ने भारत में नेक बैंड हेडसेट और स्मार्टवॉच भी लॉन्च किए हैं। PLAYFIT53 फिटबेंड को कंपनी ने 1,999 रुपये और PLAYFIT21 फिटबेंड को 1,299 रुपये में लॉन्च किया है। PLAYFIT53 और PLAYFIT21 के फिटनेस बैंड का डिजाइन दूसरे फिटबेंड की तरह है। इसमें से PLAYFIT थोड़ा स्टाइलिश ड्यूल-कलर बैंड के साथ आता है। कंपनी ने PLAYFIT53 फिटनेस बेंड को दो कलर ऑप्शन ब्लैक एंड पिंक और ब्लैक और ग्रीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। कलर कॉम्बिनेशन इस फिटनेस बेंड को अट्रैक्टिव बनाता है।

Noise Colorfit 2

Noise के फिटनेस बैंड Colorfit 2 को 1,699 रुपये की कीमत में फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। यह वियरेबल स्मार्टफोन नोटिफिकेशन और मल्टीपल स्पोर्ट मोड के साथ आता है। इस वियरेबल को dusk pink, midnight black और twilight blue कलर में खरीदा जा सकता है।

Lenovo Cardio 2

Lenovo Cardio 2 एक और वियरेबल स्पेस का डिवाइस है जिसे पांच हजार रुपये के अंदर खरीदा जा सकता है। इसे मार्केट में 1,499 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। इसमें 0.87-inch OLED display के साथ 100mAh बैटरी दी गई है। डिवाइस के सिंगल चार्ज में इसकी बैटरी 20 दिनों तक चलती है। यह वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट डिवाइस है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 28, 2019 4:25 PM IST