comscore Happy Lohri 2022: WhatsApp Stickers के जरिए अपने चाहने वालों को इस तरह दें बधाईयां
News

Happy Lohri 2022: WhatsApp Stickers के जरिए अपने चाहने वालों को इस तरह दें बधाईयां

Happy Lohri 2022: WhatsApp ने 2018 में स्टीकर फीचर को रोल आउट किया था। इस फीचर को Android और iOS दोनों यूजर इस्तेमाल कर सकते हैं। Android यूजर को कई तरह के थर्ड पार्टी WhatsApp Stickers भी मिलते हैं, जिसे ऐप में जोड़कर अपने चाहने वालों को हर मौके पर भेज सकते हैं। आइए, जानते हैं स्टीर भेजने के आसान तरीकों के बारे में।

Happy-Lohri

Happy Lohri 2022: लोहड़ी के त्योहार को उत्तरी भारत में प्रमुख तौर पर मनाया जाता है। इसे हर साल 13 जनवरी को मनाया जाता है। उत्तर भारत के कई राज्यों खास तौर पर- दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश आदि में पंजाबी और सिख समुदाय के लोग इसे धूम-धाम से मनाया जाता है। शाम के समय आग जलाकर उसके चारों ओर भांगड़ा डांस करके इस त्योहार को मनाते हैं। साल के पहले पर्व पर आप भी अपने दोस्तों और चाहने वालों को WhatsApp के जरिए बधाईयां दे सकते हैं। Also Read - Happy New Year 2022: इन WhatsApp Stickers के जरिए अपने चाहने वालों को दें नए साल की बधाई, जानें कैसे करें इस्तेमाल?

WhatsApp ने 2018 में स्टीकर फीचर को रोल आउट किया था। इस फीचर को Android और iOS दोनों यूजर इस्तेमाल कर सकते हैं। Android यूजर को कई तरह के थर्ड पार्टी WhatsApp Stickers भी मिलते हैं, जिसे ऐप में जोड़कर अपने चाहने वालों को हर मौके पर भेज सकते हैं। आइए, जानते हैं स्टीर भेजने के आसान तरीकों के बारे में। Also Read - Merry Christmas WhatsApp Stickers 2021: इस तरह X-Mas पर अपने दोस्तों को भेजें WhatsApp Stickers, जानें स्टेप बाई स्टेप तरीका

इस तरह डाउनलोड करें स्टीकर (How to download Happy Lohri WhatsApp Stickers)

  • सबसे पहले अपने Android स्मार्टफोन में Google Play Store (गूगल प्ले स्टोर) पर जाएं।
  • इसके बाद Lohri 2022 (लोहड़ी 2022) WhatsApp Stickers को सर्च करें।
  • आपके प्ले स्टोर पर कई तरह के स्टीकर ऐप दिख जाएंगे।
  • इनमें से अपनी पसंद के WhatsApp Sticker ऐप को फोन में डाउनलोड और इंस्टॉल करें।
  • ऐप ओपन करने के बाद आपको कई तरह के स्टीकर पैक मिलेंगे। आप चाहें तो एक या सभी पैक को अपने WhatsApp में जोड़ लें।
  • इसके बाद WhatsApp ऐप में जाएं और जिन्हें स्टीकर भेजना हो, उस कॉन्टैक्ट को सेलेक्ट करें और चैट विंडो ओपन करें।
  • इसके बाद की-पैड के साथ बने स्माइली ऑप्शन में दिए गए स्टीकर ऑप्शन में जाएं।
  • वहां आपको WhatsApp में जोड़े गए स्टीकर दिए जाएंगे।

Google Play Store के अलावा आप दूसरे तरीके से भी ऐप में WhatsApp स्टीकर को जोड़ सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी यूजर के चैट विंडो में जाना होगा। वहां, स्माइली ऑप्शन में दिए गए स्टीकर टैब में जाना होगा। फिर वहां आपको ‘+’ का साइन दिखेगा। उस पर टैप करके स्टीकर को आप ऐप में जोड़ सकते हैं। स्टीकर जोड़ने के बाद आप अपने जानने और चाहने वालों को Happy Lohri 2022 का स्टीकर भेज सकते हैं। Also Read - Happy Diwali 2021: WhatsApp Sticker से दें दिवाली की बधाई, ऐसे करें डाउनलोड और सेंड

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 13, 2022 11:40 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers