comscore Happy Republic Day 2022: WhatsApp और Snapchat पर इस तरह भेजें गणतंत्र दिवस के स्टीकर, जानें स्टेप्स
News

Happy Republic Day 2022: WhatsApp और Snapchat पर इस तरह भेजें गणतंत्र दिवस के स्टीकर, जानें हर एक स्टेप

Happy Republic Day 2022: WhatsApp और Snapchat जैसे ऐप में गणतंत्र दिवस के मौके पर संदेश भेजने के लिए नए फीचर जोड़े गए हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप शुभकामना संदेश भेज सकेंगे। आज हम आपको WhatsApp और Snapchat के नए फीचर के जरिए संदेश भेजने के तरीके बताने जा रहे हैं।

happy republic day 2022

Happy Republic Day 2022: भारत आज अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। स्वराज के इस मौके को सेलिब्रेट करने के लिए आप अपने दोस्तों और चाहने वालों को शुभ संदेश देकर अपनी खुशी जाहिर कर सकते हैं। स्मार्टफोन में WhatsApp, Snapchat, Facebook Messenger जैसे ऐप्स के जरिए गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं भेज सकते हैं। Also Read - Snapchat ला रहा एक स्पेशल फीचर, जिसकी मदद से आप ऐसे रख पाएंगे अपने बच्चों पर नजर

WhatsApp और Snapchat जैसे ऐप में गणतंत्र दिवस के मौके पर संदेश भेजने के लिए नए फीचर जोड़े गए हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप शुभकामना संदेश भेज सकेंगे। आज हम आपको WhatsApp और Snapchat के नए फीचर के जरिए संदेश भेजने के तरीके बताने जा रहे हैं। Also Read - Snapchat पर डेली एक्टिव यूजर्स की संख्या हुई 33 करोड़ के पार, ड्रोन कैमरा समेत लॉन्च हुए कई शानदार फीचर्स

WhatsApp पर कैसे भेजे संदेश?

दुनिया के सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर आप स्टीकर्स के जरिए कस्टमाइज्ड शुभकामना संदेश भेज सकते हैं। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में Republic Day स्टीकर पैक इंस्टॉल करना होगा। इन स्टीकर पैक को आप डायरेक्ट WhatsApp या फिर थर्ड पार्टी ऐप के जरिए अपने WhatsApp ऐप में जोड़ सकते हैं। Also Read - Snapchat ने लॉन्च किया उड़ने वाला 'छोटू' कैमरा, जानें कीमत, फीचर्स समेत पूरी डिटेल

  • थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड करने के लिए यूजर Android स्मार्टफोन में Google Play Store पर जाएं और Republic Day Stickers को सर्च करें।
  • वहां आपको कई तरह के स्टीकर्स दिखेंगे। अपने पसंद के पैक को चुनकर स्क्रीन पर दिए गए इंस्ट्रक्शन को फॉलो करके फोन में इन्हें डाउनलोड और इंस्टॉल करें।
  • इन स्टीकर का इस्तेमाल करने के लिए WhatsApp ऐप में जाएं और किसी भी पर्सनल या ग्रुप चैट विंडो में जाएं।
  • वहां, आपको नीचे इमोजी वाला ऑप्शन मिलेगा, जहां स्टीकर और GIF भेजने का विकल्प भी मिलेगा।
  • स्टीकर को जोड़ने के लिए आपको वहां बने ‘+’ आइकन पर टैप करें।
  • आइकन पर टैप करने के बाद आपको नए इंस्टॉल किए गए स्टीकर दिखने लगेंगे। इनमें से किसी एक या एक से अधिक स्टीकर को चुनकर अपने चाहने वालों को भेजें।

Snapchat पर इस तरह भेजें संदेश

Snapchat ने हाल ही में Republic Day के लिए नए लेंस जोड़े हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप नए Snap क्रिएट कर सकेंगे। स्नैपचैटके लिए जोड़े गए नए लेंस में आपको कई तरह के जियोफिल्टर (geofilters), स्टीकर (Stickers), बिटमोजी (bitmoji) और हाइपरलोकल जियोफिल्टर (hyperlocal geofilter) मिलेंगे। इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर को Snapchat ऐप को ओपन करें और स्टीकर सेक्शन में जाएं। वहां Republic Day टाइप करके सर्च करें। नए लेंस और फिल्टर को सर्च करने के लिए स्नैपकोड्स को भी स्कैन कर सकेंगे। इसके बाद स्टीकर को जोड़कर अपने प्रोफाइल पर स्नैप को पोस्ट कर सकेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 26, 2022 9:42 AM IST
  • Updated Date: January 26, 2022 10:18 AM IST



new arrivals in india