comscore HDFC Net Banking: HDFC credit card की पेमेंट ऐसे करें ऑनलाइन | BGR India Hindi
News

HDFC Net Banking: HDFC क्रेडिट कार्ड की पेमेंट ऐसे करें ऑनलाइन

इस पोस्ट में हम HDFC के क्रेडिट कार्ड के पेमेंट के तरीकों को बताने जा रहे है। यदि आप HDFC क्रेडिट कार्ड यूजर हैं और ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड पेमेंट के बारे में जानना चाह रहे हैं तो हम आपको यहां HDFC की वेबसाइट से नेट बैंकिंग के जरिए पेमेंट करने की जानकारी दे रहे हैं।

hdfc-lite-cover

आज के समय में जनसंख्या का एक बढ़ा तपका क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर रहा है। भारत में भी क्रेडिट कार्ड यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा है। मैट्रो शहरों में इसका इस्तेमाल काफी किया जाता है। यहां तक की पिछले कुछ सालों में नो-कॉस्ट EMI ऑप्शन के आने के बाद से क्रेडिट यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है। हालांकि कई यूजर्स के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल पूरी तरह से नया होता है। ऐसे में कई बार पेमेंट पार्ट उनके लिए मुश्किल साबित होता है। दरअसल शुरुआत में क्रेडिट कार्ड की पेमेंट करने के कुछ चुनिंदा ऑप्शन होते थे, लेकिन अब यूजर्स कई तरह से पेमेंट कर सकते हैं। इस पोस्ट में हम HDFC के क्रेडिट कार्ड के पेमेंट के तरीकों को बताने जा रहे है। यदि आप HDFC क्रेडिट कार्ड यूजर हैं और ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड पेमेंट के बारे में जानना चाह रहे हैं तो हम आपको यहां HDFC की वेबसाइट से नेट बैंकिंग के जरिए पेमेंट करने की जानकारी दे रहे हैं। Also Read - WhatsApp Upcoming Features 2020: डार्क मोड, सिक्योरिटी फीचर और दूसरे अपकमिंग व्हाट्सऐप फीचर

HDFC नेट बैंकिंग (HDFC Net Banking) के जरिए ऐसे भरे अपना HDFC क्रेडिट कार्ड बिल

यदि आपका अकाउंट HDFC बैंक में है, तो आप HDFC की नेट बैंकिंग का इस्तेमाल कर अपना बिल भर सकते हैं। नेट बैंकिंग सुविधा केवल उन यूजर्स के लिए है, जिनका सेविंग्स या करंट अकाउंट HDFC बैंक खुला हुआ है। नेट बैंकिंग के जरिए पेमेंट करने का सबसे पहला स्टेप क्रेडिट कार्ड को नेट बैंकिंग से लिंक करना है। नीचे हम आपको इसके सभी स्टेप्स बता रहे हैं। Also Read - Whatsapp के डिलीट हुए मैसेज को ऐसे पढ़ें

पहला स्टेप: सबसे पहले अपने नेट बैंकिंग अकाउंट को लॉग-इन करें।

दूसरा स्टेप: अब टॉप में दिए ‘Cards’ सेक्शन पर क्लिक करें और यहां आप अपने सभी रजिस्टर्ड कार्ड को देख सकते हैं।

तीसरा स्टेप: अब स्क्रीन की लेफ्ट साइड में ‘Credit Card’ टैब पर जाएं और ‘Transact’ पर क्लिक करें।

चौथा स्टेप: यहां ‘Credit Card Payment’ पर जाएं और ‘Select Card Payment Type’ पर जाकर ‘Continue’ पर क्लिक कर अपना क्रेडिट कार्ड चुनें।

पांचवा स्टेप: अब यहां ‘From account and the credit card number’ ऑप्शन को चुनें

छठा स्टेप: अब लास्ट स्टेटमेंट बैलेंस, मिनिमम अमाउंट ड्यू, या अन्य अमाउंट में से चुनें और पेमेंट करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 9, 2020 6:03 PM IST