comscore Happy Holi 2020: होली पर इन खास तरीकों से कर सकते हैं विश | BGR India Hindi
News

Holi 2020: होली पर अपने दोस्तों को इन खास तरीकों से कर सकते हैं विश

रंगों का त्योहार होली देश ही नहीं विदेशों में भी धूमधाम से मनाया जाता है। हालांकि इन दिनों दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप फैला हुआ है। लेकिन आप होली के मौके पर बिना किसी डर के जश्न मना सकते हैं और लोगों को विश कर सकते हैं।

Smartphone safe in holi

रंगों का त्योहार होली देश ही नहीं विदेशों में भी धूमधाम से मनाया जाता है। हालांकि इन दिनों दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप फैला हुआ है। जिसे देखते हुए देश में भी होली (Holi 2020) के मौके पर ज्यादा लोगों के इकट्ठा ना होने की सलाह दी गई है। होली के मौके पर इस वायरस के फैलने की संभावना ज्यादा है। लेकिन किसी वायरस के कारण इस त्योहार को आप कैसे जाने दे सकते हैं। इस त्योहार को सावधानी से मनाया जा सकता है, जिससे वायरस का डर भी ना रहे और त्योहार का जश्न भी पूरा हो सके। Also Read - WhatsApp Dark Mode: इस तरह से अपने स्मार्टफोन पर ऑन कर सकते हैं व्हाट्सएप डार्क मोड

व्हाट्सएप इसमें बड़ा रोल अदा कर सकता है। इस इंस्टैंट मैसेजिंग एप का इस्तेमाल कर होली के मौके पर आप लोगों को विश कर सकते हैं। इस एप का इस्तेमाल बड़ी संख्या में भारत में लोग कर सकते हैं। WhatsApp के स्टीकर (WhatsApp Sticker) फीचर का इस्तेमाल कर आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और पहचान वालों को होली की बधाई दे सकते हैं। व्हाट्सएप के अतिरिक्त आप फेसबुक, इंस्टाग्राम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। व्हाट्सएप पर कस्टमाइज स्टीकर का विक्लप मौजूद है। आइए जानते हैं आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं। Also Read - WhatsApp Dark Mode: व्हाट्सएप ने जारी किया डार्क मोड, जानिए कैसे कर सकते हैं आप सेटिंग

Holi 2020 पर दोस्तों को ऐसे कर सकते हैं विश

सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप एप ओपन करना होगा। यहां आपको किसी भी चैट पर जाना होगा। जहां आपको स्माइली के आइकन पर क्लिक करना होगा। Also Read - WhatsApp पर आप भी करते हैं ये गलतियां, ऐसे बचें

यहां क्लिक करने के बाद आपको इमोजी, जीआईएफ और स्टीकर का विकल्प नजर आएगा। आपको स्टीकर के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

अब आपके सामने विभिन्न स्टीकर का पैक खुल जाएगा। जिन्हें आप डाउनलोड कर सकते हैं। इन पैकस को आप ऐड टू व्हाट्सएप पर क्लिक कर व्हाट्सएप में जोड़ सकते हैं। ये प्रक्रिया पूरी होने के बाद आप अपने दोस्तों को होली के स्टीकर भेजकर बधाई दे सकते हैं।

अगर आप आईफोन यूजर हैं, तो आप स्टीकर पैक डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। हालांकि आप अपने दोस्तों द्वारा भेजे गए स्टीकर को कॉपी करके लोगों को भेज सकते हैं या फॉर्वर्ड कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त आप व्हाट्सएप स्टेटस (WhatsApp Status) लगाकर या फिर पर्सनल मैसेज (WhatsApp Message) करके भी लोगों को होली की शुभकामना दे सकते हैं। इसके लिए आप एक ब्रॉडकास्ट ग्रुप भी बना सकते हैं। स्टेटस अपलोड करने के लिए आपको स्टेटस के विकल्प पर जाना होगा, यहां आप (+) आइकन पर क्लिक करना होगा। इसके आप आप वीडियो या फोटो को स्टेटस पर लगा सकते हैं। वहीं अगर आप कुछ लिखना चाहते हैं तो उसके लिए आपको पेन के आइकन पर क्लिक करना होगा। वहीं आप ब्रॉडकास्ट के विकल्प पर जाकर कऊ लोगों को एक साथ मैसेज भेज सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 9, 2020 11:40 AM IST
  • Updated Date: March 9, 2020 2:21 PM IST