comscore Airtel SIM घर बैठे मंगा सकते हैं, नहीं निकलना पड़ेगा बाहर | BGR India Hindi
News

घर बैठे मंगा सकते हैं एयरटेल की सिम, लॉकडाउन में नहीं निकलना पड़ेगा बाहर

क्या आप लॉकडाउन के कारण अपने लिए नया सिम कार्ड नहीं ले पा रहे हैं और आपको इसकी जरूरत है? एयरटेल, जियो और वोडाफोन अपने यूजर्स को घर पर सिम की डिलीवरी कर रहे हैं। यानी आप घर बैठे अपने लिए इन कंपनियों के सिम ऑर्डर कर सकते हैं।

One Airtel Plan

क्या आप लॉकडाउन के कारण अपने लिए नया सिम कार्ड नहीं ले पा रहे हैं और आपको इसकी जरूरत है? एयरटेल (Airtel SIM), जियो और वोडाफोन अपने यूजर्स को घर पर सिम की डिलीवरी कर रहे हैं। यानी आप घर बैठे अपने लिए इन कंपनियों के सिम ऑर्डर कर सकते हैं। एयरटेल अपने ग्राहकों को प्रीपेड सिम के लिए ये ऑफर दे रही है। यदि आपको एयरटेल का सिम (Airtel SIM) चाहिए तो आप इसे घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं। Also Read - 1.5GB Daily Data Plans: जियो, एयरटेल या वोडाफोन जानिए किसका प्लान है बेस्ट

घर बैठे कैसे मंगा सकते हैं Airtel SIM

इसके लिए सबसे पहले आपको एयरटेल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। Also Read - 3GB Daily Data Plans: जियो, एयरटेल और वोडाफोन दे रही ये शानदार प्लान

सबसे पहले आपको airtel.in पर जाना होगा। Also Read - एयरटेल का 401 रुपये का प्लान लॉन्च, 84GB डाटा के साथ 1 साल का Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन फ्री

यहां आपको New Prepaid SIM के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

Airtel SIM

एयरटेल के साइट पर कई विकल्प आपको नजर आ रहे होंगे। यहां आपको डोरस्टेप केवाईसी और एफआरसी का विकल्प मिलेगा।

यहां आपको एफआरसी (First Recharge Coupon) प्लान चुनना होगा। इसके बाद अपनी सारी जानकारी भरनी होगी। बता दें कि यहां आपको अपना मौजूदा नंबर एयरटेल में पोर्ट करने का भी विकल्प मिलता है।

सारी डिटेल्स भरने के बाद आपको सब्मिट के बटन पर क्लिक करना होगा।

Airtel SIM

इसके बाद आपको एक Airtel representative तय समय और तारीख पर सिम कार्ड के लिए संपर्क करेगा।

आप अपनी रिक्वेस्ट का स्टेटस एयरटेल थैंक एप्स के माध्यम से ट्रैक कर सकते हैं।

जहां वोडाफोन और जियो के ग्राहकों फ्री में सिम डिलीवरी की जा रही है। वहीं एयरटेल ग्राहकों को घर आए प्रतिनिधि को 100 रुपये अतिरिक्त चार्ज देना होगा।

बता दें कि सरकार ने कोरोना संक्रमण के मामलों के आधार पर विभिन्न स्थानों को ग्रीन, ऑरेंज, रेड और कंटेनमेंट जोन में बांटा है। रेड और कंटेनमेंट जोन में किसी प्रकार की गैर-जरूरी आवाजाही पर रोक है। तो आइए जानते हैं कि किस प्रकार के से आप जियो की सिम घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 19, 2020 6:32 PM IST