comscore How to add beneficiary in Yono SBI: एसबीआई ऐप से कैसे ट्रांसफर करें पैसे? यहां जानें स्टेप बाय स्टेप डिटेल
News

How to add beneficiary in Yono SBI: एसबीआई ऐप से कैसे ट्रांसफर करें पैसे? यहां जानें स्टेप बाय स्टेप डिटेल

How to add beneficiary in YONO SBI: अगर आप एसबीआई बैंक होल्डर हैं, तो आपको SBI Yono App के बारे में जानकारी होनी चाहिए। आइए हम आपको इस ऐप के बारे में बताते हैं और इसमें लाभार्थियों को एड करने का तरीका भी बताते हैं।

SBI-Yono

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारक हैं तो आपको SBI YONO और SBI YONO LITE ऐप्लिकेशन्स के बारे में जरूर जानना चाहिए। अगर आपको एसबीआई बैंक संबंधित कोई भी काम करना है तो आपको एसबीआई के इन ऑनलाइन बैकिंग ऐप का इस्तेमाल करना होगा। आप बैंक जाए बिना भी किसी को पैसे भेज सकते हैं या किसी से पैसे मंगवा भी सकते हैं। योनो एक डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म है, जो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा दी जाने वाले कई फाइनेंसियल सर्विस को ऑनलाइन मीडियम से प्रॉवाइड करता है। Also Read - How to Block SBI ATM Card: SMS और फोन करके इस तरह आसानी से ब्लॉक करें डेबिट कार्ड

इन ऐप्स के जरिए आप पैसों की ट्रांजैक्शन करने के अलावा फ्लाइट और ट्रेन टिकट बुकिंग भी कर सकते हैं। आप इस ऐप के जरिए ऑनलाइन शॉपिंग, मेडिकल बिल का भुगतान जैसे भी कई अन्य सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं। यह स्मार्टफोन ऐप हैं। ये एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस के लिए उपलब्ध हैं। एसबीआई योनो ऐप के जरिए किसी को पैसे भेजने के लिए अकाउंट में बेनिफिशयरी यानी लाभार्थियों को अकाउंट में एड करना जरूरी होता है। आइए हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताते हैं कि आप कैसे अपने योनो एसबीआई ऐप में लाभार्थियों को एड कर पाएंगे। Also Read - SMS scam: SBI कस्टमर्स सावधान! यह मैसेज खाली करवा सकता है आपका बैंक अकाउंट

How to add beneficiaries to SBI YONO App

स्टेप 1: सबसे पहले आपको अपने मोबाइल डिवाइस में SBI YONO App को डाउनलोड करना है। Also Read - SBI ग्राहक हो जाएं सावधान! Yono अकाउंट से PAN लिंक कराने के चक्कर में 'लुट' सकते हैं आप

स्टेप 2: ऐप में लॉगिन करें और ‘Yono Pay’ पर टैप करें

स्टेप 3: ‘Profile Management’ को सिलेक्ट करें।

स्टेप 4: अब ‘Add/Manage Beneficiary’ के ऑप्शन पर क्लिक करें।

स्टेप 5: अब आपको अपने एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग प्रोफाइल का पासवर्ड डालकर सब्मिट बटन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 6: अब आपको उस प्रॉसेस को चुनना होगा, जिसके जरिए आप लाभार्थी को पैसे भेजना चाहते हैं।

स्टेप 7: अब ‘Account Number’ को चुने और फिर Next को सिलेक्ट करें।

स्टेप 8: अब अगर आप किसी लाभार्थी का एसबीआई अकाउंट ऐड करना चाहते हैं तो आपको SBI Account को चुनना होगा और उसके बाद उनका अकाउंट डिटेल्स एड करके Next के बटन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 9: अगर आप किसी ऐसे लाभार्थी का अकाउंट एड करना चाहते हैं, जिनका अकाउंट एसबीआई के अलावा किसी अन्य बैंक का है तो आपको Bank Account पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 10: उसके बाद अकाउंट डिटेल्स सब्मिट करके आपको Next के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 11: अब वहां पर एड ए बेनिफिशियरी को एक रुपये भेजने का ऑप्शन होगा। आपको अपना रिमार्क सेट करके Pay के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 12: उसके बाद आपके स्क्रीन पर कंफर्म करने का एक नोटिफिकेशन आएगा। आपको उसे चेक करके Confirm करना होगा।

स्टेप 13: उसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा, जिसे टाइप करके Next के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 14: अब आखिरकार, अगले 24 घंटों के अंदर वह लाभार्थी (beneficiary)आपके अकाउंट में जुड़ जाएगा। उसके बाद आप जब चाहे उसे पैसे भेज सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 24, 2022 2:22 PM IST



new arrivals in india