comscore Paytm Wallet में इस तरह ऐड करें पैसे, क्रेडिट और डेबिट कार्ड का कर सकते हैं यूज
News

Paytm Wallet में इस तरह ऐड करें पैसे, क्रेडिट और डेबिट कार्ड का कर सकते हैं यूज

अगर आपके Paytm Wallet में पैसे खत्म हो गए हैं तो परेशान न हों। क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिए आसान से वॉलेट में पैसे ऐड किए जा सकते हैं।

  • Published: January 3, 2022 4:47 PM IST
Paytm

Paytm Canada App is shutting down


Paytm का यूज ज्यादातर लोग करते हैं। कोरोना काल में ऑनलाइन पेमेंट का चलन बढ़ गया है। छोटे से लेकर बड़े पेमेंट तक, सभी के लिए लोग पेटीएम का यूज करते हैं। इस ऐप के जरिए यूजर न सिर्फ पेमेंट कर सकते हैं बल्कि अन्य व्यक्ति से पैसे ले भी सकते हैं। यूजर्स को अपने बैंक अकाउंट से सीधा Paytm Wallet में पैसे ऐड कर सकते हैं। Also Read - UPI सर्विस हुई डाउन, PhonePe, Google Pay, PayTM से अटक गया लोगों का पेमेंट

Paytm Wallet में पैसे ऐड करके आप मोबाइल रीचार्ज कर सकते हैं। FAStag के लिए रीचार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा बिजली बिल भी इससे भरा जा सकता है। इतना ही नहीं ट्रेन टिकट, कैब और पेट्रोल पंप पर भी पेमेंट करने के लिए भी पेटीएम वॉलेट का यूज कर सकते हैं। Also Read - Paytm के फर्जी ऐप के जरिए हो रही ऑनलाइन धोखाधड़ी, जानें कैसे बचें?

हालांकि, इन सभी सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए आपके Paytm वॉलेट में पैसे होना जरूरी है। अगर वॉलेट के पैसे खत्म हो गए हैं तो आप अपने डेबिट कार्ड, क्रेडिट के जरिए अपने बैंक अकाउंट से पेटीएम वॉलेट में पैसे ऐड कर सकते हैं। ऐसा करना बहुत आसान है। कोई भी नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके ऐसा कर सकता है। Also Read - चालान कटने पर न हों परेशान, घर बैठे-बैठे ऑनलाइन ऐसे भरें

Paytm Wallet में ऐसे ऐड करें पैसे

बता दें कि पेटीएम वॉलेट में पैसे ऐड करने के लिए यूजर अपने बैंक अकाउंट को Paytm से लिंक कर सकते हैं। वॉलेट में पैसे ऐड करने के लिए नीचे बचाए गए स्टेप्स फॉलो करें।

  • इसके लिए सबसे पहले अपने डिवाइस पर Paytm ओपन करें।
  • अब होम स्क्रीन पर बने Paytm Wallet के आइकन पर क्लिक कर दें।
  • इसके बाद अब Add Money पर क्लिक करें।
  • अब आपको जितने पैसे ऐड करने हैं, वह लिखें।
  • फिर Proceed के लिए दिए गए ऑप्शन पर क्लिक कर दें।
  • ऐसा करते ही आपको स्क्रीन पर कई ऑप्शन दिखाई देंगे। इसमें BHIM UPI, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बेकिंग शामिल होंगे।
  • अब आप अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी तरीके से पैसे ऐड कर सकते हैं।

Paytm ऐप के अलावा ऊपर बताए गए प्रोसेस से इसकी वेबसाइट पर जाकर भी पेमेंट वॉलेट में पैसे ऐड किए जा सकते हैं। हालांकि, हो सकता है कि आपको इससे अलग 1-2 स्टेप्स फॉलो करने पड़ें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 3, 2022 4:47 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers