comscore Facebook Avatar: किस तरह से आप बना सकते हैं अपना अवतार |BGR India Hindi
News

Facebook Avatar: किस तरह से आप बना सकते हैं अपना फेसबुक अवतार

फेसबुक ने हाल में ही अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूरोप और कनाडा में अपना अवतार (Facebook Avatar) फीचर जारी किया था। अब यह फीचर फेसबुक के अकाउंट के लिहाज से सबसे बड़े मार्केट भारत में जारी किया जा चुका है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपना कार्टूनिस्श कैरेक्टर क्रिएट कर सकते हैं। जो चैट में नजर आएगा।

Facebook Avatar

फेसबुक ने हाल में ही अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूरोप और कनाडा में अपना अवतार (Facebook Avatar) फीचर जारी किया था। अब यह फीचर फेसबुक के अकाउंट के लिहाज से सबसे बड़े मार्केट भारत में जारी किया जा चुका है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपना कार्टूनिस्श कैरेक्टर क्रिएट कर सकते हैं। Also Read - Apple ने बढ़ाई Facebook की मुश्किलें, ऐप स्टोर में फिर नहीं मिली Facebook Gaming App को जगह

जो चैट में नजर आएगा। यह फीचर स्नैपचैट के बिटमोजी और एप्पल मेमोजी के जैसा ही है। फेसबुक के नए फीचर की मदद से यूजर्स अपना कार्टूनिस्श कैरेक्टर बना और दूसरों के साथ शेयर कर सकते हैं। इस कैरेक्टर का इस्तेमाल यूजर्स द्वारा दूसरों की पोस्ट पर कॉमेंट करने में किया जा सकता है। Also Read - Facebook यूजर्स अब पॉलिटिकल ऐड को कर सकेंगे ऑफ

इसके साथ ही Facebook Avatar का इस्तेमाल प्रोफाइल पिक्चर और मैसेजिंर चैट विंडो में किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त अवतार को थर्ड पार्टी एप्स जैसे स्नैपचैट, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक्सपोर्ट भी किया जा सकता है। यदि आप अपना खुद का अवतार क्रिएट करना चाहते हैं तो आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे। जिसके बाद आप आसानी से इस अवतार को क्रिएट कर दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। Also Read - फेसबुक ने डेस्कटॉप साइट का डिजाइन बदला, ऐसे ऑन करें डार्क मोड (Dark Mode)

कैसे बना सकते हैं Facebook Avatar

सबसे पहले आपको अपने फेसबुक एप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करना होगा। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर या एप्पल एप स्टोर की मदद से अपने एप को अपडेट करना होगा।

इसके बाद आपको फेसबुक एप पर जाना होगा। वहां आपको हैमबर्गर मेन्यू (तीन लाइन) पर क्लिक करना होगा।

यहां आपको ‘See More’ का विकल्प मिलेगा। उस पर क्लिक करें।

Facebook Avatar

अब आपको ‘Avatars’ के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

Facebook Avatar

अब आपको अपने अवतार को खुद कस्टमाइज करना होगा। सबसे पहले आपको फेस शेप, फेस लाइन्स, हेयरस्टाइल आदि सेट करनी होगी।

Facebook Avatar

इसके बाद आपको अपना बॉडी शेप सलेक्ट करना होगा। सभी कस्टमाइजेशन करने के बाद आपको done आइकन पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आपका अवतार तैयार हो जाएगा। आपको यहां टिप्स भी मिलेगी कि कैसे आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

अब आपके सामने विकल्प आएगा कि क्या आप इसे अपनी फीड पर शेयर करना चाहते हैं। इसे आप स्किप भी कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको टेक्स्ट फिल्ड में स्माइली आइकन पर क्लिक करना होगा और स्टिकर विकल्प से अपना अवतार चुनना होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 2, 2020 1:38 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers