comscore iOS 14 iPadOS 14 कैसे डाउनलोड कर सकते हैं आप, जानिए | BGR India Hindi
News

कैसे डाउनलोड कर सकते हैं iOS 14, iPadOS 14 का पहला पब्लिक बीटा अपडेट

iOS 14 और iPadOS 14 का पहला पब्लिक बीटा (iOS 14 iPadOS 14) जारी हो गया है, इसे यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं। एप्पल ने नए सॉफ्टवेयर को पेश करने के एक महीने से भी कम वक्त में पेश कर दिया है। इस अपडेट को कंपनी ने कुछ डेवलपर्स बीटा वर्जन के बाद ही यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया है।

Apple iOS 14 and iPadOS 14

iOS 14 और iPadOS 14 का पहला पब्लिक बीटा (iOS 14 iPadOS 14) जारी हो गया है, इसे यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं। एप्पल ने नए सॉफ्टवेयर को पेश करने के एक महीने से भी कम वक्त में पेश कर दिया है। इस अपडेट को कंपनी ने कुछ डेवलपर्स बीटा वर्जन के बाद ही यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया है। Also Read - इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा एप्पल का IOS 14 अपडेट, देखिए पूरी लिस्ट

iOS 14 और iPadOS 14 पब्लिक बीटा 1 वर्जन में सभी नए फीचर्स की एक झलक मिलती है, जो इस साल आईफोन, आईपॉट टच और आईपैड पर देखने को मिलेंगे। नया आईओएस वर्जन उन सभी आईफोन और आईपॉड टच के लिए उपलब्ध है, जो आईओएस 13 पर काम कर रहे थे। जबकि आईपैड के लिए यह मॉडल्स के हिसाब से निर्धारित है। Also Read - iPhone 12 के डिजाइन में हो सकता है बड़ा बदला, जानिए क्या है एप्पल का प्लान!

कैसे डाउनलोड कर सकते हैं iOS 14 iPadOS 14 public beta 1

आईओएस या आईपैड ओएस के नए अपडेट (iOS 14 iPadOS 14) को डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले एप्पल बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम में एप्पल आईडी से इनरोल करना होगा, जिसके बाद वह आईओएस 14 या आईपैड ओएस 14 डाउनलोड कर सकेंगे। यहां FAQ सेक्शन में यूजर्स को बीटा प्रोग्राम से जुड़े सभी सवालों के जवाब दिए गए हैं। जिसके सुझाव दिया गया है कि बीटा रिलीज को अपने सेकेंडरी डिवाइस में डाउनलोड करें, जिससे किसी प्रकार की दिक्कत का सामना आपको ना करना पड़े। Also Read - iPhone SE 2020 को लॉन्च करते ही एप्पल ने लिया बड़ा फैसला, नहीं बिकेगा आईफोन 8

इसके अतिरिक्त यूजर्स को अपना डेटा बैकअप भी कर लेना चाहिए, जिसके बाद ही उन्हें अपने आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड को अपडेट करना चाहिए। एप्पल बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम में इनरोल होने के बाद यूजर्स को अपडेट डाउनलोड करने के लिए Settings > General > Software Update पर जाना होगा। इस बात का ध्यान रखें कि डिवाइस की बैटरी कम से कम 50 फीसदी हो या फिर डिवाइस को चार्जिंग पर लगाकर ही सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करें।

यदि आपको पब्लिक बीटा इंस्टॉल करने के बाद किसी प्रकार की दिक्कत नजर आती है, तो आप वापस से पुराने आईओएस पर स्विच कर सकते हैं। इसके लिए आपको क्रमवार अन-रोल की प्रक्रिया का पालन करना होगा। नया आईओएस 14 डाउनलोड करने के बाद सबसे पहले आप एक रिडिजाइन इंटरफेस देखेंगे। जिसमें एप लाइब्रेरी में कई एप्स नजर आएंगे। इसके अतिरिक्त नए आईओएस अपडेट के साथ यूजर्स होम स्क्रीन पर विजिट भी जोड़ सकते हैं। नए होम स्क्रीन के साथ साथ इसमें सिरी का भी अपग्रेड वर्जन मिलेगा, जो नए कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ आएगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 10, 2020 3:27 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers