comscore YouTube की एप और वेबसाइट पर ऐसे इनेबल करें डार्क मोड | BGR India Hindi
News

YouTube की एप और वेबसाइट पर ऐसे इनेबल करें डार्क मोड

आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने  Android या iOS फोन में YouTube के डार्क मोड को कैसे एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको पर्सनल कंप्यूटर और लैपटॉप पर YouTube की वेबसाइट में कैसे डार्क मोड एक्टिव कर पाएंगे ये भी आपको बताएंगे।

YouTube new logo

आज लगभग सभी प्लेटफॉर्म, ऑपरेटिंग सिस्टम डार्क मोड सपोर्ट करते हैं। इनमें Facebook, Google, Android,  iOS, WhatsApp, Windows, Google, Instagram और पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस YouTube शामिल है। डार्क मोड के कई सारे बेनिफिट हैं जिनमें सबसे कॉमन यह है कि डार्क मोड फोन की बैटरी और आंखों को सेफ रखता है। Also Read - Samsung लॉन्च कर सकता है सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold Lite

आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने  Android या iOS फोन में YouTube के डार्क मोड को कैसे एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको पर्सनल कंप्यूटर और लैपटॉप पर YouTube की वेबसाइट में कैसे डार्क मोड एक्टिव कर पाएंगे ये भी आपको बताएंगे। Also Read - ZEE5 और Samsung के बीच हुई पार्टनरशिप, सैमसंग स्मार्टफोन यूजर्स को होगा फायदा

How to enable dark mode on YouTube

Step 1:

सबसे पहले हम एंड्रॉयड और iOS डिवाइस पर YouTube एप पर डार्क मोड कैसे एक्टिव करें इसके बारे में बात करेंगे। स्टार्ट करने से पहले सबसे पहले ये सुनिश्चित कर लें कि आपके फोन में एप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल होना चाहिए। YouTube के लेटेस्ट वर्जन एप में ही Dark mode का सपोर्ट दिया गया है।

Step 2:

Enable dark mode on YouTube Android 9 Pie

अगर आप लेटेस्ट Android 10 वाले स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं तो लेटेस्ट YouTube एप आपके सिस्टम थीम के मुताबिक ऑटोमेटिक ही डार्क और लाइट थीम में स्वीच हो जाती है। आपको स्मार्टफोन के सेटिंग में डिस्प्ले सेक्शन में dark theme का ऑप्शन मिलता है। फोन में डार्क थीम सलेक्ट होने पर जब भी आप  YouTube ओपन करेंगे तो वह डार्क थीम पर ओपन होगा। आप थीम को मैन्यूअली भी सलेक्ट कर सकते हैं।

Step 3:

Enable dark mode on YouTube Android 9 Pie

अगर आप एप या ऑपरेटिंग सिस्टम में कुछ भी ओल्डर वर्जन यूज कर रहे हैंं तो YouTube  पर डार्क मोड एक्टिव करने के लिए आपको एप के सेटिंग में जाना होगा। ऊपर दाईं ओर तीन डॉट पर क्लिक कर आप सेटिंग पर जा सकते हैं। यहां आपको जनरल में जा कर डार्क मोड सलेक्ट करना होगा। अगर आप iOS डिवाइस पर YouTube के डार्क मोड को एक्टिव करना चाहते हैं तो आपको सेटिंग में जाकर डार्क मोड एक्टिव करना होगा।

Step 4:

अब बात करते हैं YouTube के डेस्कटॉप वेबसाइट पर डार्क मोड एक्टिवेट करने के लिए दाई ओर ऊपर दिए तीन डॉट में क्लिक करना होगा। यहां सेटिंग में आपको डार्क मोड ऑन करने का ऑप्शन दिखाई देगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 15, 2020 8:00 AM IST
  • Updated Date: May 15, 2020 8:01 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers