comscore Jio SIM: घर बैठे इस तरह से मंगा सकते हैं जियो की सिम | BGR India Hindi
News

घर बैठे इस तरह से मंगा सकते हैं जियो की सिम, फ्री में होगी होम डिलीवरी

रियालंस जियो, वोडाफोन और एयरटेल तीनों ही अपने उपभोक्ताओं को डूर स्टेप सिम डिलीवरी की सुविधा प्रदान कर रहे हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि यह सुविधा अभी सिर्फ उन इलाकों में मिल रही है, जो ग्रीन या ऑरेंज जोन में आते हैं।

jio-sim

Jio SIM: कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण लोग घरों में बंद हैं। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति को नया सिम कार्ड खरीदना हो, तो उसके सामने कई तरह की समस्या खड़ी हो जाती है। लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताएंगे, जिसकी मदद से आप घर बैठे सिम प्राप्त कर सकते हैं। रियालंस जियो (JIO), वोडाफोन और एयरटेल तीनों ही अपने उपभोक्ताओं को डूर स्टेप सिम डिलीवरी की सुविधा प्रदान कर रहे हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि यह सुविधा अभी सिर्फ उन इलाकों में मिल रही है, जो ग्रीन या ऑरेंज जोन में आते हैं। Also Read - 3GB Daily Data Plans: जियो, एयरटेल और वोडाफोन दे रही ये शानदार प्लान

बता दें कि सरकार ने कोरोना संक्रमण के मामलों के आधार पर विभिन्न स्थानों को ग्रीन, ऑरेंज, रेड और कंटेनमेंट जोन में बांटा है। रेड और कंटेनमेंट जोन में किसी प्रकार की गैर-जरूरी आवाजाही पर रोक है। तो आइए जानते हैं कि किस प्रकार के से आप जियो की सिम घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। Also Read - ट्राई की लिस्ट में जियो एक बार फिर टॉप पर पहुंचा, वोडाफोन को लगा झटका

Jio SIM के लिए अपनाएं ये तरीका

सबसे पहले आपको जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहां आपको सिम डिलीवरी का विकल्प मिलेगा, जिसपर आपको क्लिक करना होगा। Also Read - JioMeet Top Features : रिलायंस जियो की नई सर्विस JioMeet क्यों है खास, जानें फीचर्स

jio sim

इसके बाद आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा, जिसे आपको कंफर्म करना होगा।

ओटीपी वेरिफाइ करने के बाद यूजर्स को विकल्प मिलेगा कि क्या वह अपना नंबर पोर्ट करना चाहते हैं या फिर वह एक नया नंबर लेना चाहते हैं। अपनी पसंद का विकल्प आप यहां से चुन सकते हैं।

इसके बाद आपको विकल्प मिलेगा कि आप किस प्रकार की Jio SIM- पोस्टपेड या प्रीपेड चाहते हैं।

उस प्लान का चुनाव करें, जिसे आप एक्टिवेट करना चाहते हैं।

अपना पता भरें और डिलीवरी स्लॉट पर क्लिक करें।

इसके बाद एक जियो प्रतिनिधि आपके दरवाजे पर आकर आपको सिम डिलीवर कर देगा। इसके लिए आप वक्त और दिन भी निर्धारित कर सकते हैं। वहीं प्रतिनिधि आपका डॉक्यूमेंट वेरिफाइ कर सकता है।

आपको उस प्रतिनिधि को अपने चुने हुए प्लान के अनुसार भुगतान करना होगा। बता दें कि जियो द्वारा सिम की होम डिलीवरी फ्री में कराई जा रही है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 18, 2020 2:34 PM IST