comscore Telegram में जुड़ा कमाल का फीचर, अपने WhatsApp चैट को कर सकेंगे इंपोर्ट, जानें स्टेप्स | BGR India
News

Telegram में जुड़ा कमाल का फीचर, अपने WhatsApp चैट को कर सकेंगे इंपोर्ट, जानें स्टेप्स

How to import WhatsApp Chat in Telegram know step by step process : Telegram का यह नया फीचर फिलहाल iOS यूजर के लिए रोल आउट किया गया है। iOS यूजर के लिए यह फीचर Telegram Version 7.4 में उपलब्ध है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में  WhatsApp और Telegram का लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी है।

WhatsApp alternative: Telegram

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी की घोषणा के बाद यूजर्स का रुझान Telegram और Signal जैसे ऐप्स की तरफ बढ़ा है। हजारों की संख्या में यूजर्स WhatsApp के इन वैकल्पिक ऐप्स का इस्तेमाल करने लगे हैं। WhatsApp के कई यूजर्स ऐसे भी हैं जो कई सालों से इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहे थे लेकिन नई प्राइवेसी पॉलिसी की घोषणा की वजह से वे Telegram इस्तेमाल करने लगे हैं। Also Read - Daiwa ने मैजिक रिमोट और जबरदस्त फीचर्स के साथ लॉन्च किए दो 4K UHD Smart TV

कई यूजर्स जरूरी और निजी चैट कन्वर्सेशन के WhatsApp में होने की वजह से Telegram जैसे अल्टर्नेटिव ऐप में मूव नहीं कर रहे हैं। ऐसे में Telegram ऐप में नया फीचर जोड़ा गया है जिसके जरिए आप WhatsApp चैट को टेलिग्राम में इंपोर्ट कर सकते हैं। हम आपको इस नए फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं। इस नए फीचर के जरिए WhatsApp के अलावा Line, Kakao Talk जैसे चैटिंग ऐप्स के कन्वर्सेशन को भी टेलिग्राम में इंपोर्ट किया जा सकता है। Also Read - PUBG Mobile Lite 0.22.0 के साथ जुड़े नए फीचर्स, APK इस तरह करें डाउनलोड

फॉलो करें ये स्टेप्स

Telegram का यह नया फीचर फिलहाल iOS यूजर के लिए रोल आउट किया गया है। iOS यूजर के लिए यह फीचर Telegram Version 7.4 में उपलब्ध है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में  WhatsApp और Telegram का लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी है। आइए, जानते हैं WhatsApp चैट को Telegram में कैसे इंपोर्ट किया जाएगा। Also Read - Facebook Messenger का Soundmojis फीचर है कमाल, जानें कैसे करें इसका यूज

– सबसे पहले WhatsApp में उस चैट को ओपन करें जिसे आप Telegram में इंपोर्ट करना चाहते हैं।

– इसके बाद आप कॉन्टैक्ट इंफो (Contact info) मैन्यू में “Export chat” पर टैप करें।

– यहां आपको दो विकल्प मिलेंगे- “Attach Media” यानी मीडिया फाइल्स के साथ और “Without Media” यानी मीडिया फाइल्स के बिना। इनमें के जो भी ऑप्शन आप चुनना चाहते हैं उसे चुन लें।

Telegram-WhatsApp-chat-import

 

– यहां आपको iOS शेयर शीट में से Telegram को चुनना होगा।

– इस तरह से यूजर्स अपने WhatsApp कॉन्टैक्ट में से किसी चैट को सेलेक्ट करके उसे Telegram में इंपोर्ट (Import) कर सकते हैं।

– ऊपर के सभी स्टेप्स फॉलो करने के बाद “Import” पर टैप करें। इस तरह से आपके WhatsApp कॉन्टैक्ट के चैट Telegram में दिखने लगेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 29, 2021 3:32 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers