comscore Iphone की बैटरी लाइफ इस तरह से बढ़ा सकते हैं आप, जानिए ट्रिक|BGR India Hindi
News

इस तरह से फ्री में बढ़ा सकते हैं अपने आईफोन की बैटरी लाइफ

आईफोन के साथ सबसे बड़ी समस्या बैटरी लाइफ की है। यानी एप्पल के आईफोन (iPhone) की बैटरी लाइफ बहुत ज्यादा नहीं होती, इसलिए इस फोन के साथ पावर बैंक रखना जरूरी हो जाता है। जैसे जैसे आईफोन पुराना होने लगता है, इसकी बैटरीलाइफ प्रभावित होने लगती है।

apple-iphone-se-2020-launched-price-specifications

आईफोन के साथ सबसे बड़ी समस्या बैटरी लाइफ की है। यानी एप्पल के आईफोन (iPhone) की बैटरी लाइफ बहुत ज्यादा नहीं होती, इसलिए इस फोन के साथ पावर बैंक रखना जरूरी हो जाता है। जैसे जैसे आईफोन पुराना होने लगता है, इसकी बैटरीलाइफ प्रभावित होने लगती है। लेकिन एप्पल ने कुछ टिप्स अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दिए हैं, जिनकी मदद से आईफोन (iPhone) की बैटरी लाइफ को बेहतर किया जा सकता है। आज हम आपको इन टिप्से के बारे में ही जानकारी देंगे। Also Read - iPhone 12 के डिजाइन में हो सकता है बड़ा बदला, जानिए क्या है एप्पल का प्लान!

कैसे बढ़ा सकते हैं iPhone की बैटरी लाइफ

एप्पल ने बताया है कि आईफोन की बैटरी लाइफ को बढ़ाने के दो ही तरीके हैं, एक तो फोन को ऑटो ब्राइटनेस पर रखकर और दूसरा ज्यादा से ज्यादा वाईफाई पर इस फोन का इस्तेमाल करके। आइए जानते हैं आप यह सेटिंग कैसे कर सकते हैं। Also Read - iPhone SE 2020 को लॉन्च करते ही एप्पल ने लिया बड़ा फैसला, नहीं बिकेगा आईफोन 8

Apple iPhone 11 Review (3) Also Read - एप्पल ने iPhone SE को भारत में 42,500 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया

सबसे पहले आपको कंट्रोल सेंटर खोलना होगा। जहां आपको ब्राइटनेस स्लाइडर मिलेगा।

आईफोन में मौजूद ऑटो ब्राइटनेस फीचर स्क्रीन की ब्राइटनेस को लाइटिंग कंडीशन के हिसाब से ऑटोमेटिक एडज्स्ट कर लेती है। इसके लिए आपको Settings > General > Accessibility > Display & Text Size पर जाकर ऑटो ब्राइटनेस को ऑन करना होगा।

वाईफाई का इस्तेमाल करने से भी आपके आईफोन की बैटरी लाइफ पहले से बेहतर होगी। यदि आप मोबाइल डेटा इस्तेमाल करते हैं, तो वाईफाई पर फोन इस्तेमाल करने से फोन की बैटरी लाइफ बढ़ेगी। इसलिए ज्यादा से ज्याद वाईफाई का इस्तेमाल करने की कोशिश करें।

apple iphone common problems and solutions

???? ?????: imore.com

इसके साथ ही एप्पल ने लो पावर मोड का फीचर भी आईफोन में दिया है। जिसका इस्तेमाल कर इसकी बैटरी लाइफ को बढ़ाया जा सकता है। जब आपके फोन की बैटरी 20 फीसदी या 10 फीसदी रह जाएगी, तो आईफोन लो पावर मोड को ऑन करेगी। इसके बाद मैन्युअल तरीके से सेटिंग में बैटरी के विकल्प पर जाकर भी ऑन कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त आप बैकग्राउंट एप रिफ्रेश को ऑफ करके भी बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं। इसके लिए Settings > General > Background App Refresh के विकल्प पर जाना होगा। यहां आपको वाईफाई, वाईफाई एंड मोबाइल डेटा विकल्प में से सलेक्ट करना होगा। इसके अतिरिक्त बैकग्राउंट एप रिफ्रेश को ऑफ भी कर सकते हैं।

लोकेशन ऑफ करके भी आप अपने आईफोन की बैटरी बढ़ा सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को Settings > Privacy > Location Services के विकल्प पर जाना होगा और इसके टर्न ऑफ करना होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 24, 2020 4:34 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers