comscore How to react with EMOJI on WhatsApp: अब व्हाट्सऐप मैसेज पर ऐसे करें इमोजी वाला रिप्लाई
News

How to react with EMOJI on WhatsApp: अब व्हाट्सऐप मैसेज पर ऐसे करें इमोजी वाला रिप्लाई

How to react with EMOJI on WhatsApp Messages step by step process in Hindi: अब आप व्हाट्सऐप चैट बॉक्स में आए किसी फ्रेंड के मैसेज पर सिर्फ रिएक्शन के जरिए भी रिप्लाई कर पाएंगे। ये फीचर ठीक वैसा ही है जैसा इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर चैटिंग के दौरान मिलता है।

WhatsApp Reactions

WhatsApp to add emoji reactions to status updates


WhatsApp में कुछ दिन पहले एक नया फीचर आया है, जिसका इंतजार यूजर्स पिछले काफी दिनों से कर रहे थे। इस फीचर का नाम क्वीक रिएक्शन फीचर है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अब व्हाट्सऐप चैट बॉक्स में आए किसी फ्रेंड के मैसेज पर सिर्फ रिएक्शन के जरिए भी रिप्लाई कर पाएंगे। ये फीचर ठीक वैसा ही है जैसा इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर चैटिंग के दौरान मिलता है। Also Read - WhatsApp ला रहा Multi-Device 2.0 फीचर, अब iPad में भी चलेगा व्हाट्सऐप

अब इस फीचर को व्हाट्सऐप के लिए भी रोल आउट कर दिया गया है। इसकी जानकारी खुद Meta के CEO मार्क जुकरबर्ग ने Facebook के जरिए एक पोस्ट करके दी थी। शुरुआती फेज़ में 6 इमोजी रिएक्शन को व्हाट्सऐप एड किया गया है, जिसमें आपको थम्स-अप, हार्ट, लाफिंग, सरप्राइज, सैड और थैंक्स जैसे इमोजी मिलेंगे हैं। Also Read - WhatsApp पर आया Stranger Things का स्टिकर पैक, ऐसे करें डाउनलोड

व्हाट्सऐप का नया फीचर

हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक उम्मीद की जा रही है कि व्हाट्सऐप यूजर्स को और भी इमोजी रिएक्शन के ऑप्शन्स देगा ताकि यूजर्स किसी के मैसेज पर क्विक रिएक्शन के जरिए अपनी फीलिंग्स बता पाएंगे। आपको बता दें कि व्हाट्सऐप के इस नए फीचर को रोलआउट किया जा रहा है। Also Read - WhatsApp में आएगा एक कमाल का फीचर, जानें कैसे आप Disappearing Messages को भी कर पाएंगे स्टोर

अगर व्हाट्सऐप अपडेट करने के बाद भी आपके WhatsApp पर इमोजी रिएक्शन का ऑप्शन नहीं आ रहा है तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।  आप दो-तीन दिन बाद फिर से अपने व्हाट्सऐप को अपडेट करेंगे तो आपको नया फीचर मिल जाएगा।

How to use Emoji Reactions in WhatsApp

व्हाट्सऐप धीरे-धीरे सभी व्हाट्सऐप अकाउंट्स में इस फीचर को रोलआउट कर रहा है। आइए हम आपको बताते हैं कि आप कैसे इस खास फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको अपना व्हाट्सऐप अपडेट करना होगा। इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर या एप्पल ऐप स्टोर पर जाएं।
  • वहां WhatsApp टाइप करके सर्च करें।
  • व्हाट्सऐप आने के बाद राइट साइड में आपको एक अपडेट का बटन दिखेगा, उसे क्लिक करें। ( अगर अपडेट का ऑप्शन नहीं दिख रहा है तो कुछ दिनों बाद फिर से इसी प्रोसेस को ट्राई करें।)
  • व्हाट्सऐप को अपडेट करने के बाद यूजर्स को व्हाट्सऐप ओपन करना है।
  • व्हाट्सऐप ओपन करने के बाद आप उस फ्रेंड के चैटबॉक्स पर जाएं, जिसपर आप क्विक रिएक्शन फीचर से रिप्लाई करना चाहते हैं।
  • उसके बाद आप उस मैसेज को टच करके थोड़ा होल्ड करें।

होल्ड करने के बाद उसी मैसेज के ऊपर आपको फिलहाल 6 Emoji Reactions के ऑप्शन्स मिलेंगे। आपको उनमें से किसी एक इमोजी पर टच करना है और फिर आपके उस इमोजी रिएक्शन को आपके फ्रेंड देख पाएंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 8, 2022 11:15 PM IST



new arrivals in india