comscore
News

एंड्रॉइड 9 Pie बेस्ड EMUI 9 की हुई घोषणा, एेसे करें इसका Beta वर्जन अपने डिवाइस पर इंस्टॉल

जब भी यह प्रोजेक्ट उपलब्ध होगा औपको OTA अपडेट मिलेगा।

huawei-emui-9-beta-testing

IFA 2018 ट्रेड शो गैजेट फैंस के लिए काफी अच्छा रहा था क्योंकि इसमें LG से मोटोरोला और सोनी तक कई कंपनी ने बहुत से स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। लेकिन हुवावे ने निश्चित रूप से अपनी घोषणाओं के साथ शो में अपना दबदबा बनाए रखा था। ऑनर ने मैजिक 2 स्मार्टफोन की घोषणा की थी। हुवावे ने Mate 20 स्मार्टफोन लंदन में 16 अक्टूबर को लॉन्च को लेकर घोषणा की है जो कि दुनिया के पहले 7nm चिपसेट वाले किरिन 980 एसओसी पर चलेगा। हुवावे ने हुवावे और ऑनर डिवाइस के लिए एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड EMUI 9 इंटरफेस की भी घोषणा की।

EMUI 9 स्पीड और सिंप्लिसिटी पर ध्यान केंद्रित करेगा और परफॉर्मेंस, बग फिक्स और विजुअल चेंज से संबंधित कई सुधार भी लाएगा। कंपनी ने यह भी बताया कि यह गूगल की डिजिटल वेलबिंग सर्विस का हिस्सा होगा जो फास्ट गेमिंग और अधिक स्मूथ यूआई लाएगा। AndroidCentral द्वारा पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, नया यूआई, हल्के कलर, आने वाली कॉल और अलार्म के लिए बड़े बदलाव और बड़े स्क्रीन डिवाइस का लाभ लेने के लिए विजुअल चेंज के साथ आता है।

EMUI 9 Beta: कंपेटिबल हुवावे और अॉनर डिवाइस

हुवावे ने EMUI 9 Beta की भी घोषणा की है जिसके जरिए कुछ यूजर इस सॉफ्टवेयर के अॉफिशियल रोल-आउट से पहले इसे अपने डिवाइस पर टेस्ट कर सकते हैं। इस लिस्ट में Huawei Mate 10, Mate 10 Pro, P20, P20 Pro, Honor 10, Honor View 10 और Honor Play स्मार्टफोन शामिल हैं। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि यह beta प्रोग्राम कब उपलब्ध होगा और किस देश में उपलब्ध होगा। लेकिन अगर आप इसे अपने डिवाइस में टेस्ट करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए स्टेप को फॉलो करें। अपने हुवावे और अॉनर डिवाइस में एेसे करे EMUI 9 Beta के लिए साइन-अप

पहला स्टेप

यह प्रोसेस बहुत ही आसान है। अपने स्मार्टफोन में नीचे दिए लिंक पर जाएं और “Friendly User Test” एप्लिकेशन को डाउनलोड करें — https://consumer.huawei.com/en/support/fut/

दूसरा स्टेप

अब एेप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करें और उसे चलाएं। एेप खुलने के बाद आपसे कुछ टर्म और कंडिशन को एक्सेप्ट करनें को कहेगी। टर्म्स को एक्सेप्ट करने के बाद अपनी हुवावे ID के जरिए साइन-अप करें। अगर आपके पास हुवावे ID नहीं है तो पहले अाप उसे बना लें और उसके बाद लॉग-इन करें।

तीसरा स्टेप

लॉग-इन करने के बाद, एेप के अंदर पर्सनल टैब के लिए स्लाइड करें > Join Project पर जाएं > Available Projects पर क्लिक करें

 

चौथा स्टेप

अगर आपका रीजन सपोर्ट करेगा तो आपको EMUI 9 Beta प्रोग्राम दिखाई देगा। अापको साइन-अप पर क्लिक करना है एेप आपको Beta के लिए रजिस्टर कर लेगी। हालांकि मैंने इसे अपने हुवावे P20 प्रो में करने की कोशिश की लेकिन उसमें साइन-अप अॉप्शन उपलब्ध नहीं था। अाप इसे अपने स्मार्टफोन में चैक कर सकते हैं। जब भी यह प्रोजेक्ट उपलब्ध होगा औपको OTA अपडेट मिलेगा जो अापको एंड्रॉइड 9.0 बेस्ड EMUI 9 का एक्सपीरिएंस देगी।

  • Published Date: September 4, 2018 4:55 PM IST