comscore Apple iOS 15.1 का SharePlay फीचर है काफी मजेदार, जानें कैसे करें यूज
News

Apple iOS 15.1 के SharePlay फीचर का ऐसे करें यूज, FaceTime कॉल को बनाएगा और भी मजेदार

Apple iOS 15.1 का फीचर SharePlay काफी उपयोगी है। आईफोन यूजर्स आसानी से इसका यूज करके अपनी FaceTime कॉल को पहले से ज्यादा मजेदार बना सकते हैं। इसे यूज करने का पूरा प्रोसेस नीचे दिया गया है।

  • Published: October 27, 2021 3:51 PM IST
iphone

Apple ने हाल ही में iOS 15.1 रोल आउट किया है। यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) रिलीज होने के बाद iPhones के लिए आया सबसे बड़ा अपडेट है। जून में WWDC इवेंट में पेश किए गए iOS 15 में कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं। इसमें नई डिजाइन का सफारी ब्राउजर, फोकस मोड और लाइव टेक्स्ट समेत कई चीजें शामिल हैं। इस अपडेट में SharePlay नाम का एक अन्य नया फीचर्स भी आया है। Also Read - ग्लोबल स्मार्टवॉच मार्केट में भारतीय ब्रांड्स ने कमाया नाम, Q3 2021 में मिली दोगुनी बढ़त

यह फीचर यूजर्स को FaceTime का यूज करते समय मूवीज, म्यूजिक, टीवी और अन्य मीडिया स्ट्रीम करने की सुविधा देता है। जब कोई यूजर कुछ प्ले करता है तो प्लेबैक एक ही समय में पूरे ग्रुप के लिए तुरंत शुरू हो जाता है। यह फीचर केवल iOS 15.1 वाले iPhone मॉडल्स के लिए है। अगर आप इस फीचर का यूज करना चाहता हैं तो यह आर्टिकल पढ़ें। आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके इस फीचर का यूज कर सकते हैं। Also Read - WhatsApp कर रहा नए फीचर पर काम, अलग-अलग स्पीड में सुन पाएंगे Forwarded Audio Messages

Apple iOS 15.1 के SharePlay फीचर का ऐसे करें यूज

  • इसके लिए आपको सबसे पहले एक या कई यूजर्स के साथ FaceTime कॉल करनी होगी।
  • कनेक्ट करने के बाद अपने डिवाइस पर कोई म्यूजिक और वीडियो ऐप ओपन करें।
  • बता दें कि अभी यह केवल Apple Music और Apple TV ऐप को सपोर्ट करता है। हालांकि, कंपनी का यह फीचर जल्द ही अन्य थर्ड पार्टी ऐप Disney+, Twitch, HBO max आदि को सपोर्ट करेगा। साथ ही ध्यान रहे कि कॉल में जुड़े सभी लोगों के पास इनका सब्सक्रिप्शन होना चाहिए।
  • कुछ भी प्ले करने पर कॉल में जुड़े लोगों के पास SharePlay रिक्वेस्ट को Accept और Reject करने का ऑप्शन आएगा।
  • कोई भी वीडियो और ऑडियो प्ले करने पर वह अपने आप कॉल में ऐड और भी लोगों के साथ शेयर हो जाएगा।
  • आप स्क्रीन शेयर करने के लिए टॉप में दिए गए Call Bar ऑप्शन पर टैप कर सकते हैं।
  • SharePlay को खत्म करने के लिए आपको डिवाइस के लेफ्ट साइड में सबसे ऊपर दिए गए आइकन पर क्लिक करना होगा। फिर SharePlay आइकन पर क्लिक करके End Share Play पर क्लिक कर दें।

iPhones और iPads दोनों के लिए यह प्रोसेस समान ही है। Also Read - Pegasus को लेकर सख्त हुआ Apple, NSO ग्रुप पर किया केस

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: October 27, 2021 3:51 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers