comscore OnePlus Nord 2 के बाद अब उड़े Warp चार्जर के चीथड़े, यूजर ने कहा- 'बाल-बाल बचे'
News

OnePlus Nord 2 के बाद अब उड़े Warp चार्जर के चीथड़े, यूजर ने कहा- 'बाल-बाल बचे'

OnePlus Nord 2 स्मार्टफोन के ब्लास्ट की कई घटनाएं पिछले कुछ दिनों से सामने आ रही थी। अब एक अन्य घटना में इसके Warp चार्जर के फटने का मामला सामने आया है। केरल के एक यूजर ने अपने ट्विटर हैंडल से OnePlus Warp चार्जर के ब्लास्ट की घटना को रिपोर्ट किया है। जबाब में कंपनी ने कहा कि यह वोल्टेज के उतार-चढ़ाव (Fluctuation) की वजह से हुआ है।

OnePlus-Warp-Charger

Image: @TheGlitchhhh (Twitter)


OnePlus Nord 2 स्मार्टफोन के ब्लास्ट की कई घटनाएं पिछले कुछ दिनों से सामने आ रही थी। अब एक अन्य घटना में इसके Warp चार्जर के फटने का मामला सामने आया है। केरल के एक यूजर ने अपने ट्विटर हैंडल से OnePlus Warp चार्जर के ब्लास्ट की घटना को रिपोर्ट किया है। जबाब में कंपनी ने कहा कि यह वोल्टेज के उतार-चढ़ाव (Fluctuation) की वजह से हुआ है। हालांकि, यूजर द्वारा शेयर की गई तस्वीर को देखकर आपको इस घटना का अंदाजा लग जाएगा। Also Read - 4500mAh बैटरी, 12GB तक RAM, 256GB कर स्टोरेज और 48MP कैमरा वाले 5G फोन OnePlus 9 5G पर मिल रहा 7000 रुपये का Instant Discount, जल्द उठाएं ऑफर का लाभ

जिम्मी जोस (@TheGlitchhh) नाम के ट्विटर यूजर ने अपने हैंडल से एक फटे चार्जर और शॉकेट की तस्वीर शेयर की है। यूजर ने अपने पोस्ट में लिखा है, “मैं आपका ध्यान इस ओर तत्काल आकर्षित करना चाहता हूं कि मेरे OnePlus Nord 2 का Warp चार्जर तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हो गया है, जिसकी वजह से सॉकेट भी फट गया है। मैं शुक्रगुजार हूं कि बाल-बाल बच गया हूं और यह पोस्ट कर पा रहा हूं। Nord 2 काम कर रहा है, लेकिन यह भयावह था और मैं अब तक शॉक में हूं।” Also Read - OnePlus Watch Harry Potter Limited Edition भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

OnePlus ने इस घटना के बाद यूजर को कस्टमर केयर विजट करने के लिए कहा। कस्टमर केयर विजिट करने के बाद कंपनी के टेक्नीशियन ने घटना की जांच-पड़ताल करने के बाद कहा कि यह वोल्टेज की उतार-चढ़ाव की वजह से हुआ है। हालांकि, कंपनी ने यूजर को इस चार्जर का रिप्लेसमेंट ऑफर किया है। साथ ही, यह भी कहा है कि यूजर को चार्जर इस्तेमाल करने से पहले दिए गए यूजर मैनुअल को पढ़ना चाहिए और उसमें दी गई सावधानियों को बरतना चाहिए।

आप भी बरतें ये सावधानी

रात में फोन चार्ज में लगाकर न सोएं। लगातार पावर सप्लाई की वजह से चार्जर और स्मार्टफोन दोनों के गर्म होने की संभावना है।

काफी देर तक सॉकेट में चार्जर लगाकर न छोड़ें। ऐसा करने पर चार्जर गर्म होकर ब्लास्ट होने की संभावना है। ऐसा चार्जर में लगातार पावर सप्लाई की वजह से संभव है।

वोल्टेज के उतार-चढ़ाव की स्तिथि में कभी भी फोन चार्ज न करें। बार-बार वोल्टेज बढ़ने और घटने की वजह से चार्जर गर्म हो जाएगा और ब्लास्ट कर सकता है।

चार्जर को सॉकेट में लगाने से पहले यह भी देख लें कि जितना वोल्टेज उसमें लिखा गया है उतना ही वोल्टेज उसे मिल रहा है कि नहीं। कई बार लोग कम वोल्टेज या बहुत ज्यादा वोल्टेज होने पर भी चार्जर को सॉकेट में लगाते हैं। ऐसा करने से चार्जर के गर्म होने और फटने की संभावना बढ़ जाती है।

बरसात के मौसम में रखें खास ख्याल

बरसात के मौसम में खास तौर पर फोन चार्ज करने से पहले चार्जर की जांच जरूर कर लें। बारिश के मौसम में वातावरण में नमी होती है, जिसका असर चार्जर की बॉडी पर भी पड़ता है। ऐसे में चार्जर को सॉकेट में लगाने से पहले सूखे कपड़े से अच्छी तरह से पोंछ लें। ऐसा करे से चार्जर के ऊपर की नमी खत्म हो जाएगी और शॉट-सर्किट और ब्लास्ट होने की घटना को रोका जा सकेगा।

किसी भी चार्जर को सॉकेट में लगाने से पहले यह जांच लें कि चार्जिंग सॉकेट के आस-पास कहीं नमी तो नहीं है। ऐसा होने पर शॉट-सर्किट होने की संभावना हो जाती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: September 29, 2021 10:48 PM IST
  • Updated Date: September 30, 2021 4:17 AM IST


You Might be Interested

OnePlus Nord

24999

OxygenOS based on Android 10
Qualcomm Snapdragon 765G
48MP + 8MP + 5MP + 2MP
OnePlus Nord 2

27999

Android 11
MediaTek Dimensity 1200
50MP + 8MP + 2MP

new arrivals in india

Best Sellers