comscore Realme X50 Pro को मिला एंड्रॉयड 11 बीटा अपडेट | BGR India Hindi
News

Realme X50 Pro स्मार्टफोन पर मिलेगा एंड्रॉयड 11 बीटा अपडेट, ऐसे करें डाउनलोड

रियलमी एक्स 50 प्रो (Realme X50 Pro) स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 11 बीटा पार्ट 1 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। कंपनी ने भारत में एंड्रॉयड 11 डेवलपर्स प्रीव्यू प्रोग्राम के तहत इस स्मार्टफोन के लिए अपडेट जारी कर दिया है। जिसका मतलब है कि जो लोग नए ओएस में दिलचस्पी रखते हैं, वह इस प्रोग्राम में हिस्सा ले सकते हैं। कंपनी इसकी जानाकरी रियलमी कम्यूनिटी पेज पर दी है।

realme X50 Pro

रियलमी एक्स 50 प्रो (Realme X50 Pro) स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 11 बीटा पार्ट 1 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। कंपनी ने भारत में एंड्रॉयड 11 डेवलपर्स प्रीव्यू प्रोग्राम के तहत इस स्मार्टफोन के लिए अपडेट जारी कर दिया है। जिसका मतलब है कि जो लोग नए ओएस में दिलचस्पी रखते हैं, वह इस प्रोग्राम में हिस्सा ले सकते हैं। Also Read - Oppo F7 स्मार्टफोन को मिल रहा एंड्रॉयड 10 आधारित कलर ओएस 7 अपडेट

कंपनी इसकी जानाकरी रियलमी कम्यूनिटी पेज पर दी है। इसके साथ ही कंपनी ने यह जानकारी भी दी है कि यूजर्स किस प्रकार से इस अपडेट को या नए वर्जन को इंस्टॉल कर सकते हैं। रियलमी ने गूगल द्वारा एंड्रॉयड 11 बीटा 1 की घोषणा के बाद ही जानकारी दी थी कि जुलाई में यह अपडेट रियलमी एक्स 50 प्रो (Realme X50 Pro) स्मार्टफोन को मिलेगा। Also Read - Realme 2 Pro स्मार्टफोन को मिला एंड्रॉयड 10 का अपडेट, मिलेंगे नए फीचर

रियलमी कम्यूनिटी पोस्ट के मुताबिक रियलमी एक्स 50 प्रो यूजर्स के पास RMX2076PU मॉडल नंबर और लेटेस्ट एंड्रॉयड 10 RMX2076PU_11.A.25 होना चाहिए। जिसके बाद यह अपडेट मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि यह अपडेट सिर्फ डेवलपर्स के लिए है। रोजमर्रा के काम में इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को यह अपडेट डाउनलोड नहीं करना चाहिए, क्योंकि इसमें भिन्न स्टेबिल्टि और परफॉर्मेंस संबंधी दिक्कत देखने को मिलेगी। Also Read - आपके स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 11 बीटा का अपडेट मिलेगा या नहीं? ऐसे करें चेक

Realme X50 Pro को कैसे कर सकते हैं डाउनलोड

इस अपडेट को इंस्टॉल करने के लिए कंपनी ने कुछ सलाह दी है। सबसे पहले यूजर्स को अपना बैकअप स्टोर कर लेना चाहिए। क्योंकि अपडेट के साथ फोन में मौजूद सारा डेटा मिट जाएगा। एक बार सारा डेटा इकट्ठा करने के बाद यूजर्स को कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे।

Realme X50 Pro

कम्यूनिटी पेज पर दी गई जानकारी के मुताबिक यूजर्स को सबसे पहले सही फाइल डाउनलोड करनी होंगी। इसके लिए यूजर्स को RMX2076PU_11.A.25 या RMX2076PU_11_C.03 बिल्ड वर्जन डाउनलोड करना होगा। यदि यूजर अभी पुराने वर्जन का इस्तेमाल कर रहा है तो सबसे पहले उसे फर्मवेयर RMX2076PU_11.A.25 फ्लैश करना होगा।

यदि आपके इस फाइल को अपने डेस्कटॉप पर डाउनलोड कर लिया है, तो इसे रियलमी एक्स 50 प्रो में मूव करें, यदि यह फाइल फोन में ही उपलब्ध है तो फाइल मैनेजर की मदद से इस फाइल को खोजें और उस पर टैप करें।

Realme X50 Pro

आपके सामने बैकअप डेटा का प्रॉम्पट आएगा। यदि आपने पहले से ही बैकअप कर रखा है तो आपको नेक्स्ट की बटन पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आपके सामने एक और डेटा बैकअप का प्रॉम्पट आएगा, नेक्स्ट पर क्लिक करें।

अब आपको अपग्रेड नाउ का विकल्प मिल जाएगा। इस प्रॉसेस के पूरा होने का इंतजार करें। इसके बाद आपको रियलमी एक्स 50 प्रो स्मार्टफोन Android 11 beta 1 के साथ तैयार हो जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 3, 2020 1:41 PM IST


You Might be Interested

Realme X50 5G
Android 10
Qualcomm Snapdragon 765G Processor with Adreno 620 GPU
64 million ultra clear wide angle main camera, 12 million Telephoto lens, 8 million ultra wide angle camera, and 2 million macro lens.

new arrivals in india

Best Sellers