comscore Reliance Jio के JioPages के लिए आया नया Secure Mode, जानें कैसे करें यूज
News

Reliance Jio के JioPages ब्राउजर के लिए आया नया Secure Mode फीचर, जानें कैसे करें इसका यूज

Reliance Jio के JioPages के लिए एक नया Secure Mode फीचर आया है। इससे यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस मिलेगा। साथ ही ऑनलाइन प्राइवेसी को सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी। मोबाइल में इसका यूज कैसे किया जाए, यह जानने के लिए नीचे पढ़ें।

  • Published: February 9, 2022 4:05 PM IST
reliance jio prepaid plan

Reliance Jio ने हाल में अपने JioPages ब्राउजर को सिक्योर मोड नाम के एक नए फीचर के साथ नया रूप दिया है। यह फीचर कंपनी ने अपने यूजर्स की ऑनलाइन प्राइवेसी को सुरक्षित रखने के लिए पेश किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि JioPages वेब ब्राउजर कुकीज, फिंगरप्रिंटिंग, वेब बीकन, रेफरर हेडर, विज्ञापन, ट्रैकिंग रिसोर्से जैसे हर संभावित ट्रैकिंग मैकेनिज्म को ब्लॉक करके अपने यूजर्स को बेहतर एक्पीरियंस देने और उनकी ऑनलाइन प्राइवेसी को सुरक्षित रखने पर केंद्रित है। Also Read - Jio ने यूजर्स को दिया झटका, 20 प्रतिशत तब महंगे किए सस्ते प्रीपेड प्लान

Reliance Jio के JioPages ब्राउजर के लिए आया नया फीचर

सिक्योर मोड यूजर्स की पहचान को सुरक्षित रखता है। साथ ही रेफरर हेडर को छुपाता है। इतना ही नहीं, फिंगरप्रिंट रैंडमाइजेशन भी करता है। JioPages सभी ट्रैकिंग मैकेनिज्म को ब्लॉक करने का दावा करता है और इसके एडब्लॉकर को सिक्योर मोड के साथ इनेबल करने का सुझाव देता है। इस कॉम्बिनेशन के साथ यूजर्स डेटा कहीं भी शेयर नहीं किया जाएगा और ब्राउज करते समय उन्हें विज्ञापन भी नहीं दिखाई देंगे। इसके अलावा यह फीचर उनकी कुकी पॉलिसी पर वेबसाइट द्वारा दी गई जानकारी को ब्लॉक करने की प्रोसेस को भी प्रभावित कर सकता है। मोबाइल पर Secure Mode तक पहुंचने का तरीका नीचे बताया गया है। Also Read - 3GB डेली इंटरनेट डेटा वाले Jio के सभी प्लान, फ्री मिलेगा Disney Plus Hotstar का प्रीमियम प्लान

मोबाइल पर कैसे इनेबल करें Secure Mode?

  • इसके लिए सबसे पहले तो आपको Google Play पर जाकर JioPages डाउनलोड कर लें।
  • अब होम पेज पर राइट साइड में नीचे की तरफ दिए गए हैमबर्ग आइकन पर क्लिक करें।
  • यहां पर Secure Mode के लिए दिए गए ऑप्शन पर क्लिक कर दें।
  • फिर Secure Mode पॉप-अप पर बने Ok बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आप सुरक्षित ब्राउजिंग एक्सपीरियंस कर पाएंगे।

JioPages कई भाषाओं को करता है सपोर्ट

JioPages आठ भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। इसमें हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली शामिल है। यूजर्स एप्लिकेशन की भाषा भी चुन सकते हैं और विभिन्न राज्यों के लिए अपना ब्राउजर सेट कर सकते हैं। ब्राउजर क्रोमियम ब्लिंक पर बेस्ड है और अच्छा वेबपेज रेंडरिंग, तेज पेज लोड, इमोजी डोमेन सपोर्ट और एन्क्रिप्टेड कनेक्शन के माध्यम से अच्छा ब्राउजिंग एक्सपीरियंस देने के लिए डिजाइन किया गया है। Also Read - Jio vs Airtel vs Vi: 1GB इंटरनेट डेटा डेली देने के मामले में किसका प्लान है सबसे सस्ता?

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 9, 2022 4:05 PM IST



new arrivals in india