comscore
News

जानें PUBG Mobile के गेम डाटा को कैसे करें एंड्रॉइड फोन से नए iPhone में शिफ्ट

PUBG Mobile का एंड्रॉइड वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर सबसे पॉप्युलर गेम है।

PUBG Mobile Honor Play

मोबाइल फोन पोर्टेबिलिटी के मामले में दूसरे गेमिंग प्लेटफॉर्म से काफी पोर्टेबल होते हैं। अब इस बात को ध्यान में रख कर स्मार्टफोन कंपनियां स्मार्टफोन को खास तौर पर बेस्ट गेमिंग एक्सपीरिएंस देने के लिए डिजाइन कर रही हैं। एंड्रॉइड गेमिंग स्मार्टफोन जैसे अासुस ROG फोन, शाओमी ब्लैकशार्क, Razor फोन को बेस्ट गेमिंग परफॉर्मेंस देने के लिए ही डिजाइन किया गया है।

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सिर्फ एंड्रॉइड फोन ही गेमिंग के लिए डिजाइन किए जाते हैं। एप्पल iPhone भी गेमिंग के मामले में बड़े से बड़ा ग्राफिक इंटेंसिव गेम चला सकता है। यहां तक की कल लॉन्च हुए नए iPhones में A12 बायोनिक प्रोसेसर का यूज इन स्मार्टफोन को गेमिंग में और ज्यादा मदद करेंगे और यह आपको बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरिएंस दे सकेंगे। लेटेस्ट iPhones ही नहीं बल्कि पुराने iPhone X, iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone 7 और iPhone 7 Plus भी पॉप्यूलर ग्राफिक इंटेंसिव गेम्स को अाराम से चला सकते हैं।

बात करें गेम्स की और PUBG मोबाइल का नाम ना आए एेसा कम ही होता है। PUBG Mobile आज के समय में सबसे पॉप्युलर गेम है और इसका दुनिया भर में ही नहीं बल्कि भारत में भी बहुत बड़ा प्लेयर बेस है। अापको बता दें कि इसका एंड्रॉइड वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर सबसे पॉप्यूलर गेम है। अब जब नए iPhones मार्केट में आने जा रहे हैं तो एेसे में कई यूजर्स होंगे जो इन्हें लेना चाहेंगे। एेसे में अगर वे एंड्रॉइड पर PUBG Mobile खेलते हैं तो उनके लिए सबसे बड़ा सवाल यह होगा कि इस गेम को बिना डाटा और प्रोग्रेस गवाएं एंड्रॉइड से iOS में कैसे शिफ्ट किया जाए। अगर आप भी एेसा ही सोच रहे हैं तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। Tencent Games आपको एेसा करने का मौका देता है। आप एेसा कैसे कर सकते हैं वह हम आपको बताते हैं।

एंड्रॉइड फोन से iPhone में PUBG Mobile के अकाउंट को शिफ्ट करने के स्टेप्स

PUBG Mobile एेसा करने के लिए तीन अॉफर्स देता है। गेम के अंदर आपको तीन अकाउंट मिलते हैं, जिनमें फेसबुक, ट्विटर और प्ले गेम्स शामिल हैं। अापको अकाउंट बनाने के लिए इनमें से एक अॉप्शन को चुनना होगा।

एेसा करना बहुत आसान है। वैसे तो आपने यह स्टेप गेम इंस्टॉल करने के बाद से ही किया होगा लेकिन अगर आप गेस्ट अकाउंट से खेल रहे हैं तो आपको इनमें से एक में अकाउंट बनाना होगा।

अगर आपने अकाउंट गूगल प्ले गेम्स में बनाया है तो आपको फेसबुक या ट्विटर पर भी अकाउंट बनाना पड़ेगा, क्योंकि प्ले गेम्स का अॉप्शन एप्पल iOS में नहीं होता है। प्ले गेम्स की जगह एप्पल में गेम सेंटर का अॉप्शन होता है। अगर यूजर ने पहले से ही ट्विटर या फेसबुक पर अकाउंट लॉग-इन किया हुआ है तो आपको अौर किसी प्लेटफॉर्म पर अकाउंट लिंक नहीं करना पड़ेगा।

अगले स्टेप में अब आपको अपने नए एप्पल स्मार्टफोन में PUBG Mobile को इंस्टॉल करना होगा। गेम को शुरू करने के बाद आपके सामने लॉग-इन सक्रीन आएगी। आपको एंड्रॉइड स्मार्टफोन में लॉग-इन किए अकाउंट (फेसबुक या ट्विटर) के साथ एप्पल में भी लॉग-इन करना होगा। एेसा करने के साथ ही आपको उस अकाउंट में पहले से स्टोर गेम डाटा को नए iPhone में डाउनलोड और सिंक करने को कहेगा।

एेसा करने से आपका सारा गेम डाटा iPhone मेें सिंक हो जाएगा और आप उसी प्रोग्रेस से आगे गेम को अपने नए iPhone में शुरू कर सकते हैं। यह प्रोसेस iPhone से एंड्रॉइड में वापस जाने के लिए भी इसी तरह काम करेगा।

You Might be Interested

Apple iPhone XS Max

109900

iOS 12
Apple A12 Bionic hexa-core chipset
12MP + 12MP
  • Published Date: September 13, 2018 4:08 PM IST