comscore YouTube Premium का फ्री में कैसे पा सकते हैं सब्सक्रिप्शन | BGR India Hindi
News

इस तरह से 6 महीने के लिए फ्री में पा सकते हैं YouTube Premium का सब्सक्रिप्शन

YouTube पर यूजर्स की संख्या लॉकडाउन के कारण बढ़ गई है। ऐसे में लोग यूट्यूब पर नजर आने वाले ऐड्स से भी तंग हैं, लेकिन आप YouTube का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन हासिल कर के आप ऐड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

YouTube new logo

YouTube पर यूजर्स की संख्या लॉकडाउन के कारण बढ़ गई है। ऐसे में लोग यूट्यूब पर नजर आने वाले ऐड्स से भी तंग हैं, लेकिन आप YouTube Premium सब्सक्रिप्शन हासिल कर के आप ऐड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप प्रीमियम मेंबरशिप की मदद से अन्य लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं। इस सेवा की मदद से आप यूट्यूब पर बैकग्राउंट में चला सकते हैं, इसमें सिर्फ ऑडियो प्ले मोड चुन सकते हैं और कई प्रीमियम प्रोग्राम देख सकते हैं। Also Read - 15 साल पहले शुरू हुआ था यूट्यूब का सफर, महज 8 सेकेंड का था पहला वीडियो

यदि आप यूट्यूब का प्रीमियम (YouTube Premium) सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं, तो कंपनी आपको 30 दिनों का ट्रायल दे रही है। जिसे आप आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन यदि आप एक फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर हैं, तो आप 6 महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ 150 फ्लिपकार्ट प्लस सुपर क्वाइन खर्च करने होंगे। आइए जानते हैं इस सेवा का लाभ आप कैसे प्राप्त कर सकते हैं। Also Read - Coronavirus Lockdown : नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, फेसबुक, प्राइम वीडियो और यूट्यूब पर नहीं चलेगा HD वीडियो

कैसे मिलेगा YouTube Premium का फ्री सब्सक्रिप्शन

सबसे पहले फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर जाना होगा। आप अपने मोबाइल एप से भी इसका एक्सेस प्राप्त कर सकते हैं। यहां आपको अपनी Flipkart Plus ID से लॉगइन करना होगा। Also Read - Escobar Fold 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन है Samsung Galaxy Fold, यूट्यूबर ने किया खुलासा

Flipkart

यहां पर आपको Flipkart Zone का विकल्प मिलेगा। यहां पहुंचने के बाद आप Claim Exclusive Reward के सेक्शन पर जाना होगा।

यहां आपको यूट्यूब प्रीमियम का रिवॉर्ड एक्सक्लूसिव रिवॉर्ड्स सेक्शन में मिलेगा। आपको यूट्यूब प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन प्राप्त करने के लिए 150 सुपर क्वाइन खर्च करने होंगे। एक बार इस ऑफर को चुनने के बाद आपको एक वाउचर मिलेगा। इस वाउचर का इस्तेमाल कर आप फ्री प्रीमियम सब्सक्रिप्शन 6 महीने के प्राप्त कर सकते हैं।

ध्यान रहें कि यह ऑफर सिर्फ उन लोगों के लिए ही काम करेगा, जिन्होंने यूट्यूब प्रीमिमय सेवा का लाभ पहले कभी नहीं उठाया होगा। या फिर इसके ट्रायल का इस्तेमाल नहीं किया होगा।

यूट्यूब प्रीमियम फ्री सब्सक्रिप्शन पेज पर आपको जाना होगा। यहां आपको अपना वाउचर कोड डालना होगा। कोड डालने के बाद आपको यूट्यूब प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन मिल जाएगा। उस वक्त आपको ‘Try it Free’ के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

इन बातों का रखें ध्यान

ध्यान रहें कि फोर्म टेस्ट अमाउंट के तौर पर 150 रुपये चार्ज करेगी। पेमेंट करने के बाद आप 6 महीने के लिए फ्री यूट्यूब का लाभ उठा सकेंगे। बता दें कि इस सेवा का लाभ उठाने के लिए यूजर्स यूजर्स को डेबिट या क्रेडिट कार्ड की जानकारी देनी होगी। यह सुविधा सिर्फ MasterCard और Visa cards पर ही मिलेगी। यदि 6 महीने के बाद भी यूट्यूब की प्रीमियम सेवा का इस्तेमाल करते रहें, तो आपके कार्ड से आगे का भुगतान होता रहेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 22, 2020 8:07 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers