comscore बीएसएनएल की अपने गैर-इंटरनेट ग्राहकों को एक जीबी मुफ्त डाटा की पेशकश | BGR India
News

बीएसएनएल की अपने गैर-इंटरनेट ग्राहकों को एक जीबी मुफ्त डाटा की पेशकश

(बीएसएनएल) ने अपने ऐसे स्मार्टफोन उपयोक्ताओं को एक जीबी मुफ्त डाटा की पेशकश की है जिनके पास बीएसएनएल का कनेक्शन है लेकिन वह उसकी डाटा सेवाओं का उपयोग नहीं करते हैं।

  • Published: March 26, 2017 10:00 AM IST
bsnl-logo

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने आज अपने ऐसे स्मार्टफोन उपयोक्ताओं को एक जीबी मुफ्त डाटा की पेशकश की है जिनके पास बीएसएनएल का कनेक्शन है लेकिन वह उसकी डाटा सेवाओं का उपयोग नहीं करते हैं।

इसे भी देखें: पहली बार सेल के लिए उपलब्ध हुए शाओमी रेडमी 4A स्मार्टफ़ोन ने एक ही दिन में कायम किया ये सबसे बड़ा रिकॉर्ड

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने ‘डिजिटल इंडिया’ के प्रसार और प्रीपेड ग्राहकों में इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या बढ़ाने के लिए अपने स्मार्टफोन उपयोक्ताओं को विशेष मुफ्त ऑफर देने का निर्णय किया है।

इसके अलावा आपको बता दें कि कोल इंडिया, तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) तथा इंडियन आयल कारपोरेशन (आईओसी) 2015-16 में सबसे बेहतर वित्तीय प्रदर्शन करने वाले सार्वजनिक उपक्रम रहे। वही सेल, बीएसएनएल तथा एयर इंडिया का प्रदर्शन सबसे खराब हुआ और उन्हें सबसे अधिक नुकसान उठाना पड़ा। सरकार के एक सर्वेक्षण में यह तथ्य सामने आया है।

केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रकों (सीपीएसई) का 2015-16 प्रदर्शन का आकलन करने वाले सार्वजनिक उपक्रम सर्वे के अनुसार वित्त वर्ष के दौरान सेल, बीएसएनएल तथा एयर इंडिया सबसे अधिक घाटा उठाने वाले शीर्ष तीन सार्वजनिक उपक्रमों में शामिल हैं। 2015-16 में 10 सबसे अधिक घाटा उठाने वाले सीपीएसई में अकेले 51.65 प्रतिशत नुकसान इन तीन कंपनियों को हुआ।

शीर्ष दस घाटे वाले सीपीएसई में सेल के अलावा ओएनजीसी विदेश, राष्ट्रीय इस्पात निगम, पीईसी और भेल शामिल हैं। वहीं मेंगलूर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स, एसटीसीएल फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स (त्रावणकोर), एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेज और हिंदुस्तान फर्टिलाइजर्स कारपोरेशन वित्त वर्ष के दौरान लाभ में आ गईं।

संसद में पेश सर्वे के अनुसार शीर्ष दस मुनाफा कमाने वाले सार्वजनिक उपक्रमों में कोल इंडिया, ओएनजीसी और आईओसी ने कुल मुनाफे में क्रमश: 17.82 प्रतिशत, 17.45 प्रतिशत तथा 11.34 प्रतिशत का योगदान दिया। हिंदुस्तान फर्टिलाइजर कारपोरेशन और महानदी कोलफील्ड्स दस शीर्ष मुनाफा कमाने वाले सीपीएसई में शामिल हो गईं। वहीं एनएमडीसी और साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स इससे बाहर निकल गईं।

इसे भी देखें: एप्पल के अधिकारियों ने वित्त मंत्रालय को कर-राहत की सूची सौंपी

इसे भी देखें: महज़ Rs. 1,950 में सेल के लिए उपलब्ध हुआ नोकिया 150 Dual Sim फोन

  • Published Date: March 26, 2017 10:00 AM IST