comscore इंस्टाग्राम ने पेश किया स्नैपचेट से ​मिलता-जुलता डायरेक्ट मैसेज फीचर | BGR India
News

इंस्टाग्राम ने पेश किया स्नैपचेट से ​मिलता-जुलता डायरेक्ट मैसेज फीचर

इंस्टाग्राम ने नए अपडेट में disappearing और permanent मैसेज को डायरेक्ट इनबॉक्स में शामिल किया गया है।

  • Published: April 12, 2017 5:30 PM IST
instagram

एक बार फिर इंस्टाग्राम ने अपने उपभोक्ताओं के लिए नया फीचर पेश किया है जो कि पूरी तरह स्नैपचैट के फीचर की नकल है। इंस्टाग्राम द्वारा पेश किए गए नए फीचर में कंपनी ने disappearing और permanent मैसेज का एकीकरण है। जिसके बाद यह मैसेज डायरेक्ट इनबॉक्स में शामिल होंगे। इंस्टाग्राम डायरेक्ट को आज से सभी के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। इंस्टाग्राम द्वारा कुछ समय पहले घोषणा की गई थी कि नवंबर 2016 के बाद डायरेक्ट मैसेज का उपयोग कर रहे उपभोक्ताओं की संख्या 30 करोड़ से बढ़कर 375 मिलियन हो गई है।

स्नैपचैट और इंस्टाग्राम की नए फीचर के बीच काफी समानता है। दोनों ही फीचर्स में यूजर्स मैसेज पर टैप कर पुरानी वीडियो और इमेज को सेव कर सकते है। इंस्टाग्राम के नए फीचर के अंतर्गत यदि आप किसी व्यक्ति को कोई temporary इमेज भेजते हैं तो वह आपको नीले रंग में हाईलाइट होगी जबकि ऑर्डिनरी या साधारण मैसेज आपको वाइट कलर में दिखाई देंगे।

इसे भी देखें: एप्पल iPhone 8s में उपलब्ध होगी 3डी सेंसिंग क्षमता: रिपोर्ट

इस अपडेट से पहले इंस्टाग्राम का डायरेक्ट फंक्शन उन सभी के लिए परेशानी बन गया था जो कि प्राइवेट मैसेज में जाने का प्रयास करते हैं। अल्पकालीन यानि कुछ समय के लिए उपलब्ध होने वाले मैसेज से डायरेक्ट इंटरफेस में अलग-अलग जगह में रखे गए थे, जबकि स्थायी संदेश नीचे स्थित होते थे। इंस्टाग्राम द्वारा ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से दी गई जानकारी के अनुसार टेस्क्ट और संसाधन अब एक साथ फोटो और वीडियो गायब होने के साथ दिखाई देंगे ताकि आप अपने दोस्तों के साथ सहज रूप से पुराने अपडेट भी देख सकें।

इसे भी देखें: इंस्टाग्राम में अब आप सेव कर सकते हैं वीडियो

अपडेट के बाद इंस्टाग्राम में disappering मैसेजेस का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने किसी भी मैसेज थ्रेड में से ब्लू कैमरा आइकन पर क्लिक करना होगा, या फिर आप अपनी फीड के बाईं तरफ भी स्वाइप कर सकतें हैं। उसके बाद आप यह देख पाएंगे कि किसने आपके मैसेज को देखा है और किसने आपके मैसेज का रिप्लाई किया है और यदि कोई व्यक्ति आपके मैसेजेस का स्क्रीनशॉट लेता है तो Direct उस को ट्रैक करेगा। कह सकते हैं कि फीचर बहुत ही उपयोगी फीचर है।

Read in English: Instagram Direct is yet another feature copied from Snapchat

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 12, 2017 5:30 PM IST