comscore डेथ के बाद भी डिलीट किये जा सकते हैं फेसबुक अकाउंट, जानें कैसे... | BGR India
News

डेथ के बाद भी डिलीट किये जा सकते हैं फेसबुक अकाउंट, जानें कैसे...

क्या कभी आपने सोचा है कि मरने के बाद आपकी सोशल मीडिया प्रोफाइल का क्या होता है?

Facebook-logo

सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। यूजर्स अपने फोटोज, वीडियोज के साथ कई अहम जानकारी ऑनलाइन प्रोफाइल में सेव करके रखते हैं। क्या कभी आपने सोचा है कि मरने के बाद आपकी सोशल मीडिया प्रोफाइल का क्या होता है? उसमें सेव की हुई जानकारी, फोटोज, वीडियोज और अन्य फाइल्स को आखिर कोई एक्सेस कर सकता है या नहीं? या फिर किस तरह से इस अकाउंट को डिलीट किया जा सकता है। ऐसे कई सवाल आज मेरे मन में थे, इसके लिए मैंने इंटरनेट पर खोज बीन शुरू की तो मुझे पता चल कि हां ऐसे एकाउंट्स को भी डिलीट किया जा सकता है।

फेसबुक प्लेटफॉर्म में एक ऑप्शन दिया गया है, जिसमें आपके अकाउंट को ‘memorialized’ किया जा सकता है। इसके साथ ही यूजर लिगेसी कॉन्टेक्ट्स को सेलेक्ट करते सकते है, जिसमें आप किसी एक व्यक्ति को लिगेसी कांटेक्ट के लिए नॉमिनेट कर सकते हैं।

इसे भी देखें: TENAA पर नजर आया जियोनी F109 स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

वह आपके हेडर और प्रोफाइल पिक्चर को अपडेट कर सकते हैं, फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर सकते हैं और साथ ही आपके प्रोफाइल में पोस्ट पिन कर सकते हैं। इसके अलावा आप एक मेसेज भी सेंड कर सकते हैं, जो आपके लिगेसी कांटेक्ट है। जिसमें आप उन्हें बता रहे है कि आपकी मौत के बाद वह आपके अकाउंट को एक्सेस कर सकते हैं।

हालांकि, वह आपकी अकाउंट में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं, जिसमें मेसेज सेंड करना भी शामिल है। अकाउंट डिलीट करने के लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने की जरुरत है।

इसे भी देखें: OnePlus 5 में नई समस्या, यूजर नहीं कर सकते 911 इमरजेंसी नंबर डायल

स्टेप 1: अपने फेसबुक अकाउंट में साइन-इन करें
स्टेप 2: ड्रॉप-डाउन मेनू में सेटिंग पर क्लिक करें और सिक्योरिटी ऑप्शन पर जाएं
स्टेप 3: लिगेसी कांटेक्ट पर क्लिक करें
स्टेप 4: अब अकाउंट डिलीट के लिए रिक्वेस्ट करें
स्टेप 5: फिर आप डिलीट आफ्टर डेथ पर क्लिक करें।

इसे भी देखें: स्नैपचैट में जुड़े मल्टी-स्नैप रिकॉर्डिंग और कलर चेंजिंग टिंट ब्रश

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 19, 2017 4:20 PM IST