comscore Oneplus के नए फ्लैगशिप किलर Oneplus 5 में होगा क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 चिपसेट | BGR India
News

Oneplus के नए फ्लैगशिप किलर Oneplus 5 में होगा क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 चिपसेट

क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफ़ोन होगा Oneplus 5।

oneplus 5 qualcomm snapdragon 835

दोनों Oneplus और क्वालकॉम ने अब इस बात की पुष्टि कर दी है कि आगामी Oneplus 5 स्मार्टफोन में क्वालकौन स्नेपड्रैगन 835 चिपसेट होने वाला है। इसके अलावा Oneplus 5 भारत में लॉन्च होने वाला ऐसा पहला स्मार्टफ़ोन होगा जो इस प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा। इसका मतलब ये है कि इस स्मार्टफोन के साथ भी फ्लैगशिप होने की अपनी परंपरा को Oneplus जारी रखने वाला है। आपको बता दें कि क्वालकॉम ने अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट्स के माध्यम से भी इस बारे में जानकारी दी है।

इसे भी देखें: भारत में उबर ने स्नैपचैट कस्टम फिल्टर को आज से रोल-आउट करना किया शुरू

यहाँ आप क्वालकॉम के फेसबुक और ट्विटर पोस्ट्स को देख सकते हैं:

इसके अलावा आप यहाँ Oneplus के फाउंडर और CEO Pete Lau से भी इस स्मार्टफोन की परफॉरमेंस के बारे में यहाँ जा सकते हैं, उन्होंने Oneplus फोरम पर अपनी राय रखी है।

हाल ही में Oneplus 5 को चीन नेटवर्किंग साइट Weibo पर देखा गया है। इसके अलावा इसकी लीक इमेज भी सामने आई है जिसके मुताबिक Oneplus 5 में हॉरिजॉन्टल डुअल कैमरा सेटअप फीचर दिया जा सकता है। वहीं, इससे पहले माना जा रहा था कि Oneplus 5 में वर्टीकल डुअल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।

इसके अलावा, दाईं ओर LED फ्लैश कैमरे यूनिट दिए गए हैं। वहीं, स्मार्टफोन के बॉटम और बैक कवर में एंटीना लाइन दिखाई दे रहा है। इसके साथ इस स्मार्टफोन में एक होम बटन है, जो फिंगरप्रिंट सेंसर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, स्मार्टफोन के बॉटम में डुअल स्पीकर ग्रिल और एक यूएसबी टाइप-C चार्जिंग पोर्ट उनके बीच में दिया गया है।

इसे भी देखें: सैमसंग ड्यूल स्क्रीन फ्लिप फोन SM-G9298 आॅनलाइन लीक

लीक इमेज में Oneplus 5 को ब्लैक कलर वेरिएंट में देखा गया है साथ ही इस स्मार्टफोन को रेड बैकग्राउंड पर रखा गया था। वहीं, टॉप लेफ्ट में Oneplus का लोगो भी देखा गया है। स्मार्टफोन में बिल्कुल नीचे की ओर 3.5एमएम हेडफोन जैक नदारद है। यानी फोन से इसे हटाया गया है।

सामने आई जानकारियों के अनुसार यहां Oneplus 5 के स्पेसिफिकेशन की भी जानकारी दी गई है। जिसके अनुसार इसमें 5.5-इंच का क्यूएचडी डिसप्ले है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2560×1440पिक्सल है। यह स्मार्टफोन 2.45गीगाहर्ट्ज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर कार्य करता है।

इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। पहले वेरिएंट में 6जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। वहीं, दूसरे वेरिएंट में 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन दिया जा सकता है। साथ ही माइक्रोएडसी कार्ड के माध्यम से 256जीबी तक स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए Oneplus 5 में 12-मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

इसे भी देखें: जियॉक्स ने लॉन्च किया Astra Viva 4G स्मार्टफोन, कीमत: 5,593 रुपए, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 25, 2017 11:14 AM IST


You Might be Interested

OnePlus 3T

29999

Buy Now
Android 6.0 Marshmallow with Oxygen OS
Qualcomm Snapdragon 821 Quad-Core 2.35GHz Processor
16 MP with f/2.0 Aperture, EIS, PDAF
OnePlus 5

32999

Buy Now
Android 7.1.1 Nougat with Oxygen OS 4.5.0
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-Core 2.45GHz Processor
dual camera 16 MP + 20 MP with Dual LED Flash