comscore इंस्टाग्राम में अब आप सेव कर सकते हैं वीडियो | BGR India
News

इंस्टाग्राम में अब आप सेव कर सकते हैं वीडियो

इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया एक नया फीचर, अब वीडियो भी सेव कर सकते हैं।

instagram-stories

सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम अपने मोबाइल एप में कुछ ना कुछ बदलाव करते रहता है। इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर में यूजर ब्रॉडकास्ट किए हुए वीडियो को सेव कर सकते हैं। अब अगर आप भी इंस्टाग्राम में अपना वीडियो सेव करना चाहते हैं तो लीजिए अब आप इंटाग्राम पर ऐसा भी कर सकते है।

यदि आप इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो बता दें कि यह फीचर 10.12 वर्जन में है जो कि एप स्टोर और गूगल प्ले पर उपलब्ध है। लाइव वीडियो सेव करने का ऑप्शन एंड्राइड और आईओएस स्मार्टफोन में उपलब्ध है लेकिन स्टोरी ब्रॉडकास्ट होने के बाद।

अब इंस्टाग्राम स्ट्रीमर्स को अपने वीडियो सेव करने की सुविधा उपलब्ध करवा रहा है। एक बार ब्रॉडकास्ट के समाप्त हो जाने के बाद, एप के ऊपरी दाएं कोने पर बस सेव बटन पर क्लिक करें। वीडियो अभी भी आपको इंस्टाग्राम में दिखाई नहीं देगा लेकिन यह आपके कैमरे के रोल पर सेव हो जाएगा। बता दें कि आप सिर्फ वीडियो सेव कर सकते है। अगर आप चाहे कि आप कमेंट, लाइक्स और व्यूज को भी सेव करें तो ऐसा नहीं होगा। कमेंट, लाइक्स और व्यूज को सेव नहीं किया जा सकता है।

इसे भी देखें: डुअल कैमरा सेटअप के साथ पेश हो सकता है LeEco का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन, तस्वीरें आईं सामनें

बता दें कि हाल ही में इंस्टाग्राम ने यूजर्स को पर एक बार में 10 फोटो और वीडियो पोस्ट करने की सुविधा दी है और इन सब पोस्ट को आपके फॉलोअर्स एक ही पोस्ट के रूप में देख सकते हैं। आपके पोस्ट को देखने के लिए फॉलोअर्स को राईट-लेफ्ट स्वाइप करना होगा।

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 प्लस को लेकर फिर आई नई जानकारी

इंस्टाग्राम के इस नए फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने एप को अपडेट करना होगा। आपको इंस्टाग्राम का यह नया फीचर इंस्टाग्राम वी10.9 पर मिलेगा। आपको इंस्टाग्राम वी10.9 दोनों एंड्राइड और आईओएस पर मिलेगा। इसमें यूजर्स को अपने बहुत सारे फोटोज को सेलेक्ट करने के लिए एक ऑप्शन दिखाई देगा। इसके अलावा उन्‍हें फिल्टर और दूसरे एडिट जैसे ऑप्शन भी मिलेंगे। जिससे यह फोटो शेयरिंग सिस्‍टम एल्बम जैसा दिखाई देगा।

इसे भी देखें: व्हाट्सएप जल्द ही पेश कर सकता है पिन चैट फीचर

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 21, 2017 4:30 PM IST