comscore

वीडियो

WhatsApp: अनजाने ग्रुप्स से चाहिए छुटकारा तो सेटिंग में करें यह बदलाव, हर कोई नहीं कर पाएगा आपको ऐड

अपने आप को Whatsapp Group में जोड़े जाने से बचाने का कोई तरीका खोज रहे हैं? उपयोगकर्ताओं को आपको व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ने से रोकने के लिए यहां कुछ सरल उपाय दिए गए हैं।

Dharmik Patel   |    Published: August 9, 2021 5:06 PM IST

WhatsApp Groups अपने दोस्तों, परिवार और ऑफिस वालों के साथ जुड़े रहने का अच्छा तरका है। इसके जरिये कई सारे लोग आपस में जुड़े रह सकते हैं। आजकल नौकरी और बिजनेस की जानकारी के लिए भी कई सारे ग्रुप्स होते हैं। हालांकि कभी-कभी ये लोगों के लिए समस्या का कारण भी बन जाते हैं। इनमें किसी भी व्यक्ति को बिना उनकी परमिशन के जोड़ा जा सकता है।

शुरुआत में इन ग्रुप्स में जुड़े रहना लोगों को फायदेमंद लगता है, लेकिन जब उसमें उनके काम की जानकारी नहीं मिलती है। तब वे उसमें आने वाले मैसेज से परेशान हो जाते हैं। इससे बचने के लिए वे ग्रुप छोड़ तो सकते हैं, लेकिन ऐसा करना थोड़ा अजीब लग सकता है क्योंकि ग्रुप में कई ऐसे लोग होते हैं जो बाद में आपके काम आ सकते हैं। इस कारण लोगों को न चाहते हुए भी उसमें जुड़ा रहना पड़ता है। इससे छुटकारा पाने का सबसे अच्छा और आसान तरीका एक फिल्टर है। यह अनजान ग्रुप्स में आपको ऐड करने से बचाएगा। आइये, इसके बारे में डिटेल में जानें।