WhatsApp पर जल्द आने वाले हैं ये 7 काम के फीचर्स

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप पर जल्द ही कई नए फीचर लेकर आने वाला है। इन फीचर्स की लिस्ट में व्हाट्सऐप एडिट, स्क्रीनशॉट ब्लॉक व प्रीमियम सब्सक्रिप्शन आदि शामिल है।

WhatsApp Edit

WhatsApp एडिट फीचर का लंबे समय से किया जा रहा है। इस फीचर में यूजर मैसेज भेजने के बाद मैसेज को एडिट कर सकेंगे। यह फीचर टाइपो के साथ सेंड हुए मैसेज को सही करने में मदद करेगा

Source: BGR

WhatsApp group participants limit to 1024

WhatsApp पर अब तक आप 512 लोगों को एक ग्रुप में एड कर सकते हैं, लेकिन जल्द ही ग्रुप मेंबर्स की संख्या बढ़कर 1024 हो जाएगी।

Source: BGR

WhatsApp Screenshot blocking

WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे प्लेटफॉर्म पर मौजूद चैट और फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं लिया जा सकेगा और न ही स्क्रीन-रिकॉर्डिंग की जा सकेगी।

Source: BGR

WhatsApp Premium Subscription

WhatsApp जल्द ही अपनी Premium सर्विस लाने वाली है। इस सर्विस के तहत कस्टम बिजनेस लिंक के साथ-साथ एक फोन में 3 से ज्यादा अकाउंट ऑपरेट करने की सुविधा मिल सकती है।

Source: BGR

WhatsApp Avatars

WhatsApp पर यूजर्स जल्द ही अपना अवतार बना सकेंगे। साथ ही, यूजर्स अवतार को स्टिकर के रूप में शेयर भी कर सकेंगे।

Source: BGR

WhatsApp Polls

व्हाट्सऐस पोल फीचर कई बार टेस्टिंग फेज में देखा जा चुका है। इस फीचर की मदद से यूजर यूट्यब व ट्विटर की तरह व्हाट्सऐप ग्रुप में पोलिंग कर सकेंगे।

Source: BGR

WhatsApp Call Links

कंपनी WhatsApp Call Links फीचर पर काम कर रही है, जिसकी जानकारी खुद Mark Zuckerberg ने दी। इस फीचर की मदद से यूजर एक क्लिक पर व्हाट्सऐप कॉल का हिस्सा बन सकते हैं।

Source: BGR
अगली वेब स्टोरी देखें.